देवरिया में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने वालों का एनकाउंटर

लखनऊ। देवरिया में दो लड़कियों के साथ चार बाइक सवार हमलावरों द्वारा यौन उत्पीडऩ किए जाने के कुछ दिनों बाद उत्तर प्रदेश पुलिसने 7 अक्टूबर को घटना के सिलसिले में दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी की घोषणा की।
घटना कुछ समय पहले की है जब 8वी क्लास की दो लड़कियां अपना एग्जाम देकर वापस आ रही थी तभी रास्ते में बाइक सवार मनचलों ने लड़कियों को जकड़ लिया। उन्हें परेशान किया। किसी तरह से दोनों लड़कियां अपनी जान बचाकर वहां से भागी। ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी। छात्राओं ने आपबीती बयां करते हुए कहा कि हम लोग परीक्षा देकर आ रहे थे। उसी दौरान रास्ते में गुंडे हमें दौड़ाने लगे। चार गुंडे हमारे पीछे पड़ गए थे। इस दौरान जब हम भागे और चीखे-चिल्लाए तो वे भाग गए। हम उन लोगों को नहीं पहचानते हैं।
पुलिस के अनुसार, सोमवार को 18-20 साल के दो युवकों धीरज पटेल और रितिक को दो स्कूली लड़कियों का यौन उत्पीडऩ करने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जब बदमाश घर जा रहे थे पुलिस ने उन्हें घेर लिया। उन्होंने पुलिस से बचने की कोशिश की और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ हुई। इस घटना में आरोपियों के पैर में गोली लगी।आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दीपेंद्र नाथ चौधरी ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान दो संदिग्धों के पैरों में गोली लगी है। एएसपी ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस पर गोलियां चलाईं, जब वे पकड़े जाने वाले थे, जिसके कारण पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की, जिसके परिणामस्वरूप वे घायल हो गए। एएसपी ने कहा, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, और उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने आगे बताया कि संदिग्धों के पास से दो देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए हैं।
देवरिया के एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया, आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग की और जवाबी फायरिंग में दोनों के पैर में गोली लग गई। आरोपी धीरज पटेल और रितिक यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बारे में इससे पहले देवरिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा, हमें दो लड़कियों के साथ छेड़छाड़ और मोटरसाइकिल सवारों द्वारा उनका पीछा करने की सूचना मिली थी। इसके आधार पर संबंधित कानूनी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस की पांच टीमें बनाई गईं और हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं। अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button