दिल्ली सरकार के खिलाफ साजिश रच रहा है केंद्र, केजरीवाल और आतिशी ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और मौजूदा सीएम आतिशी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर दिल्ली प्रशासन के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। आतिशी ने दावा किया कि साजिश का उद्देश्य आप सरकार द्वारा किए गए अच्छे काम को बदनाम करना था और इस बात पर जोर दिया कि भाजपा के प्रयास विफल हो गए हैं। आतिशी ने कहा कि केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद, हम दिल्ली क्कङ्खष्ठ सडक़ों की स्थिति की समीक्षा करने गए। उन्होंने मुझे सडक़ों की मरम्मत और रख-रखाव के संबंध में एक पत्र दिया। इसके तुरंत बाद पीडब्ल्यूडी ने सडक़ों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया।
सीएम ने दावा किया कि आप विधायकों ने एक हफ्ते में सभी सडक़ों का निरीक्षण किया। अब 89 में से 74 सडक़ों के लिए टेंडर हो गए हैं। शेष 15 सडक़ों के लिए निविदा जारी की जा रही है। इस दौरान अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने पीडब्ल्यूडी की सडक़ों का नियमित रखरखाव भी बंद कर दिया था। आतिशी जी के साथ मैंने सडक़ों की स्थिति की समीक्षा की। इस पर मैंने आतिशी जी को पत्र भी लिखा था। मुझे खुशी है कि हमारे विधायकों और नेताओं ने क्षति का आकलन करने और आवश्यक मरम्मत के लिए सडक़ों का निरीक्षण किया।
इससे पहले केजरीवाल ने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी रियायती सेवाओं को लोगों के लिए अपनी छह रेवडिय़ां बताया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग)-शासित राज्यों में नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराने की चुनौती दी। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने छत्रसाल स्टेडियम में अपनी दूसरी ‘जनता की अदालत’ रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यदि मोदी राजग-शासित ‘‘22 राज्यों’’ में नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराने की घोषणा करते हैं तो वह फरवरी में दिल्ली विधानसभा चुनाव में मोदी के लिए प्रचार करेंगे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘डबल इंजन’ की राज्य सरकारों के नाकाम रहने का आरोप लगाया और हरियाणा तथा जम्मू-कश्मीर से उनके सत्ता से बाहर होने का अनुमान जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button