06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 पीडीपी नेता इल्तिजा मुफ्ती ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें संख्या नहीं मिली। यहां प्रॉक्सी पार्टियों के माध्यम से उनकी कोशिशें सफल नहीं हुईं। मुझे उम्मीद है कि भाजपा जनादेश का सम्मान करेगी। यदि लोगों ने नेकां-कांग्रेस को चुना है, तो भाजपा को उस जनादेश का सम्मान करना चाहिए।

2 राजस्थान के रावतभाटा से बड़ी खबर सामने आई है। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज श्रीपुरा में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। यहां भैंसरोडगढ़ पंचायत समिति का निरीक्षण भी किया। इसी दौरान जब मंत्री शौचालय का निरीक्षण करने गए तो उन पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। उनके साथ वहां मौजूद कई अन्य लोगों को भी मधुमक्खियों ने डंक मार दिया।

3 जगत जननी आदिशक्ति मां दुर्गा को समर्पित शारदीय नवरात्र का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। ऐसे में इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने माता नैना देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि “आज मुझे शारदीय नवरात्रि में मां नैना देवी का आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. देवी मां के दर्शन करने के बाद मुझे और मेरे सभी साथियों को समाज और देश के कल्याण के लिए नई ऊर्जा मिली है। हम मां से प्रार्थना करते हैं कि देश मंगलमय रहे, सुखी रहे.

4 जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को समर्थन देने का एलान किया है। आप ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को नेकां को समर्थन करने वाली चिट्ठी सौंप दी है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी के मेहराज मलिक ने डोडा सीट पर जीत दर्ज की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन ने 48 सीटें जीतकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

5 हरियाणा चुनवी नतीजों के आने के बाद एक बार फिर प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। ऐसे में अब खबर है कि 15 अक्टूबर को हरियाणा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. पंचकूला सेक्टर 5 के परेड ग्राउंड में ये शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.

6 बिहार सरकार ने बालू के अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए कड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत हर जिले में कंट्रोल एंड कमांड सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। जहां सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों के माध्यम से बालू घाटों पर खनन और ढुलाई की निगरानी की जाएगी। इसके अलावा अवैध खनन और ढुलाई के खिलाफ छापेमारी भी बढ़ाई जाएगी।

7 हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद से भाजपा जलेबी को लेकर राहुल गांधी पर हमलावर है। अब हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। उन्होंने जलेबी को लेकर राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को अपना पार्टी सिंबल बदलकर जलेबी कर लेना चाहिए।

8 वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक पर बनी जेपीसी की अगली बैठक 14 और 15 अक्टूबर को होगी. 14 अक्टूबर को पहले सत्र में जमीयत उलेमा ए हिंद दिल्ली को बिल पर अपनी राय रखने के लिए बुलाया गया है. दूसरे सत्र में तीन वकीलों विष्णु शंकर जैन, अश्विनी उपाध्याय, वीरेंद्र इचलकरंजीकार को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया है. वही 15 अक्टूबर को जेपीसी ने अल्पसंख्यक मंत्रालय के अधिकारियों को तलब किया है.

9 महादेव सट्टा एप के मुख्य संचालक सौरभ चंद्राकर को मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी के मामले में दुबई में गिरफ्तार किया गया है। इंटरपोल ने दुबई पुलिस के सहयोग से यह कार्रवाई की। सौरभ चंद्राकर पर आरोप है कि उन्होंने महादेव एप के जरिए 6000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की। उसे जल्द ही भारत लाने की प्रक्रिया जारी है।

10 हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नवरात्रि के मौके पर अपने सरकारी आवास ओक ओवर में कंजक पूजन किया. उनके सरकारी आवास पर छोटा शिमला के सरकारी स्कूल की बच्चियों को आमंत्रित किया गया था. मुख्यमंत्री ने खुद भी इसी स्कूल से पढ़ाई की है. इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ उनकी धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर भी मौजूद थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button