7 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा में विधानसभा नतीजों के बाद बुधवार को नायब सिंह सैनी को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा में विधानसभा नतीजों के बाद बुधवार को नायब सिंह सैनी को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है….. गुरुवार को भव्य शपथग्रहण समारोह होने जा रहा है…. इस बीच बीजेपी नेता और पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है…. और उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे जो भी जिम्मेदारियां सौंपी हैं, मैंने उन्हें पूरा किया है…

2… हरियाणा में बुधवार को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नायब सिंह सैनी ने राज्यपाल से बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात कर हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश किया…. इस दौरान राजभवन में उनके साथ अमित शाह भी मौजूद रहे….

3… हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले नायब सिंह सैनी ने युवाओं को वादा किया था कि बीजेपी की जीत होती है…. तो शपथ ग्रहण से पहले हजारों युवाओं को नौकरी मिलेगी…. वहीं अब बीजेपी तीसरी बार जीत कर हरियाणा में सरकार बना रही है और गुरुवार को सीएम नायब सिंह सैनी शपथ ग्रहण करेंगे….. इसी बीच सवाल खड़े हुए कि सीएम के उन वादों का क्या हुआ….

4… हरियाणा में मिली बंपर जीत के बाद बुधवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को नेता चुन लिया गया…. कृष्ण बेदी और अनिल विज ने सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा था…. इस मीटिंग में अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ने एकजुटता का भी संदेश दिया….

5… हरियाणा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन 17 अक्टूबर को पंचकूला में होगा…. ये आयोजन पंचकूला के दशहरा ग्राउंड, सेक्टर 5 में होगा, जहां प्रधानमंत्री भी आएंगे…. साथ ही कई वीआईपी भी शिरकत करेंगे…. राज्य पुलिस ने आमजन की सुविधा के लिए ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एडवाइजरी जारी की है…. जिससे कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की समस्या न हो….

6… केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता कृष्णपाल गुर्जर का कहा कि  पार्टी के सभी बड़े नेता इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनेंगे…. हरियाणा में इतिहास लिखा गया है… क्योंकि राज्य में भाजपा की तीसरी बार लगातार सरकार बन रही है…. मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में वीरवार को भाजपा की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है….

7… करनाल में कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर ने अस्पताल में कार्यरत एक स्वीपर को थप्पड़ मार दिया…. जिसके बाद सफाई कर्मचारियों ने आज हड़ताल की घोषणा कर दी.. जिसके चलते अस्पताल की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है….

8… बीते दिनों रिश्वतखोरी के मामले में आयुष्मान भारत योजना के डिप्टी सीईओ डॉ. रवि की गिरफ्तारी के बाद करनाल के निजी अस्पताल ने व्यवस्था के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी है…. वहीं दूसरी ओर जिले के आयुष्मान पैनल से जुड़े निजी अस्पतालों के 18 करोड़ रुपए सरकार की तरफ अटके हुए हैं…. इनका भुगतान न होने व कुछ अन्य मांगें पूरी न होने पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन करनाल ने तुरंत प्रभाव से कार्डधारकों का उपचार नहीं करने की घोषणा कर दी है….

9… जिले में अब तक पराली जलाने के पिछले साल की अपेक्षा अधिक मामले आए हैं…. पिछले साल 15 अक्तूबर तक 72 मामले थे लेकिन इस बार अब तक 83 मामले सामने आ चुके हैं…. वहीं, जिले में अब किसानों पर 1.50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा चुका है….

10… कुरुक्षेत्र के ड्रीम प्रोजेक्ट एलिवेटेड रेलवे ट्रैक पर मंगलवार को ट्रेन चलाई गई, जिसके साथ ही ट्रैक का ट्रायल भी किया गया…. इस ट्रैक पर पहली बार ट्रेन दिखाई दी तो शहर के लोगों के चेहरे खिल उठे….. अब अगले करीब एक माह में न केवल इस ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन सामान्य हो जाएगा…. बल्कि रेलवे लाइन की वजह से दो हिस्सों में बंटा शहर भी एक होगा…. इससे जहां लोगों को पांच फाटकों व इन पर लगने वाले जाम से भी निजात मिल जाएगी….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button