भाजपा ने बीस सालों में सिर्फ झारखंड को लूटा है: हेमंत सोरेन

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पार्टी ने 20 वर्षों से अधिक समय तक राज्य को लूटा है। सोरेन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि दिसंबर 2019 में झारखंड की महान जनता के आशीर्वाद से मैंने राज्य की बागडोर संभाली। मेरा एकमात्र उद्देश्य झारखंड के पेड़ को सींचना और उसकी जड़ों को मजबूत करना था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने इस पेड़ को 20 साल तक दोनों हाथों से लूटा। इसने उसे सुखा दिया था।
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर रहने और फिर से सीएम के रूप में कार्यभार संभालने के 100 दिन पूरे होने पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज उन्हें जेल से वापस आकर राज्य की कमान संभाले 100 दिन हो गए हैं। साथ ही कल चुनाव आयोग ने झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने आगे बीजेपी की आलोचना की और दावा किया कि 20 साल तक पार्टी ने लोगों को शिक्षा और रोजगार जैसी बुनियादी चीजों से वंचित रखने की कोशिश की है।
उन्होंने कहा कि हमारे गरीब, वंचित और शोषित लोग सामाजिक सुरक्षा जैसी बुनियादी जरूरतों के लिए तरस रहे थे, हमारे आदिवासी, दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक अपनी खोई हुई पहचान के लिए तरस रहे थे, हमारे राज्य के बच्चे अच्छी शिक्षा के लिए तरस रहे थे, हमारे होनहार युवा नौकरी और रोजगार के लिए तरस रहे थे, हमारे मेहनती किसान कर्ज के बोझ तले दबे हुए थे, हमारी माताएं-बहनें सम्मान और स्वाभिमान के लिए तरस रही थीं, हमारे मजदूर भाई-बहन अपनी पहचान के लिए तरस रहे थे, हमारे जल, जंगल और जमीन अपनी पहचान के लिए तरस रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button