नीतीश सरकार का शराबबंदी का दावा और जहरीली शराब ने निगली 24 से अधिक जानें, एसआईटी का गठन

पटना। बिहार में शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब फिर से कहर बरपा रही है. सीवान और छपरा के अलग-अलग गांवों में संदिग्ध परिस्थितियों में 24 लोगों की मौत हुई है. मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. मृतक लोगों के परिजनों के मुताबिक, उनकी मौत जहरीली शराब पीने से हुई है. इन सभी ने घटना से दो दिन पहले शराब पी थी. 12 से ज्यादा लोग बीमार पड़े हैं. उनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. इनमे दो लोगों की आंख की रोशनी चली गई है. सीवान एसपी ने जिले में अवैध शराब पीने से 20 लोगों की मौत की पुष्टि की है.
घटना से हडक़ंप मचा हुआ है. एसआईटी का गठन किया गया है. पुलिस ने 8 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर 3 आरोपियों की गिरफ्तारी की है. सीवान और सारण में शराब पीने से हुई मौतों ने तांडव मचा दिया है. कई गांवों में मातम पसरा हुआ है. मृतकों के परिजन मौत की वजह जहरीली शराब बता रहे हैं. हालांकि, प्रशासन की ओर से इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है. कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है. उनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. बिहार में 2016 से शराबबंदी है, इसके बाद भी जहरीली शराब से मौतों के मामले सामने आते रहते हैं.
मंगलवार-बुधवार को हुई घटना के बाद सीवान एसपी ने एक थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर किया है, वहीं 2 चौकी इंचार्ज सस्पेंड किए गए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी का गठन किया गया. छापेमारी की जा रही है. 9 लोगों की गिरफ्तारी की खबर है. सिवान पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर लोगों से जानकारी देने की अपील की है. स्वास्थ्य महकमे को अलर्ट रखा गया है. जो लोग बीमार हुए हैं उनका इलाज जारी है.
लोगों की संदिग्ध मौतों का मामला मंगलवार-बुधवार को सामने आया. सीवान के सीमावर्ती सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में दो लोगों की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई और एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. देर शाम तक जिले में कई मौतों के मामले सामने आए. इसके साथ ही सिवान जिले में भी ऐसी घटना से हडक़ंप मच गया. पुलिस प्रशासन को खबर मिलने पर अधिकारी प्रभावित गांवों में पहुंचे. उन्होंने वहां घटना की जानकारी ली.
बीते मंगलवार को सिवान जिले में सात जबकि सारण जिले में एक व्यक्ति की मौत की खबर थी. घटना जिले के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र की बतायी जा रही है. घटना के बाद महाराजगंज के एसडीपीओ मौके पर कैंप किए हुए हैं. वहीं सारण जिले के मशरख में एक व्यक्ति की मौत की खबर है. ग्रामीणों द्वारा बताया गया है कि एक दिन पहले ही इलाके में मछली पार्टी का आयोजन किया गया था. जिसमें शराब का भी सेवन किया गया. शराब के पीने के बाद से ही इसे पीने वाले लोगों की तबियत खराब होने लगी. जिसके बाद सबको अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button