05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 प्रदेश में उपचुनाव को लेकर भाजपा लगातार अपना खेमा मजबूत करने में लगी हुई है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बीजेपी का सक्रिय सदस्यता अभियान आज से शुरू हो गया है। सक्रिय सदस्यता अभियान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। बता दें कि भाजपा के विकसित भारत अभियान के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 अक्टूबर से भाजपा के सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया था।

2 यूपी-बिहार सीमा पर ट्रकों से वसूली के मामले में 27 आरोपियों के खिलाफ 800 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई है। पुलिस की केस डायरी में वसूली की पूरी कहानी दर्ज है। इस मामले में अभी तक किसी भी आरोपित को जमानत नहीं मिली है। ट्रकों से वसूली करते हुए आरक्षी सतीश गुप्ता और बलराम और 16 दलालों को गिरफ्तार किया गया था।

3 बरेली नगर निगम ने चालू वित्त वर्ष में संपत्ति कर वसूली बढ़ाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। निगम ने अक्टूबर तक चल रही 10 प्रतिशत की छूट का लाभ आमजन को अधिक से अधिक मिले इसके लिए रविवार की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं। वार्डों में कैंप की संख्या बढ़ाकर वसूली तेज करने के निर्देश दिए गए हैं।

4 उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा के बाद अवैध अतिक्रमण की कार्रवाई की संभावना जताई जा रही है. अवैध निर्माण वाले घरों पर लाल निशान लगा दिए गए थे. ख़बरों की मानें तो वहां अवैध बने 23 घरों पर लाल निशान लगाया गया है. इन घरों को अब खाली कराया जा रहा है. सोमवार तक घरों को खाली करा लिए जाने की संभावना है.

5 महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दूसरे दिन धुलिया में जनसभा को संबोधित किया. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी इरशाद भाई जागीरदार के समर्थन में वोट अपील की. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि जिस प्रदेश से हम आते हैं, वहां बुलडोजर से डराने का काम होता है. आज इरशाद भाई ने बुलडोजर से हम पर फूल बरसाए हैं.

6 भगवान श्री राम की नगरी ‘अयोध्या’ में दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। अयोध्यावासियों के लिए ये दीवाली बेहद खास होने वाली है… क्योंकि इस बार रामलला के मंदिर में विराजमान होने के बाद पहली बार ये दीपोत्सव मनाया जाएगा। ऐसे में गली-मोहल्ले…चौक-चौबारों को सजाया जा रहा है… हर तरफ लाइटें लगाई जा रही हैं…और शहर को जगमग करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं….इसके लिए राम मंदिर से लेकर सरयू घाट तक आकर्षक लाइटें लगाई जा रही हैं…बता दें कि दीपोत्सव के दिन पूरी अयोध्या राममय होगी. हर तरफ रामधुन और धार्मिक वातावरण के चित्र लोगों के मन को सुखद अहसास कराएंगे.

7 उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से लगातार कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हैं। वहीं इसी बीच पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि “कसूर प्रियंका गांधी जी का नहीं है…क्योंकि उनके हाथ में कुछ है ही नहीं। प्रियंका गांधी जी ने मुझसे खुद कहा था, कि मैं वही करती हूं, जो भइया कहते हैं।”

8 अमेठी में एक सप्ताह पहले धर्मकांटे पर सो रहे जेसीबी चालक की हथौड़े से कूचकर हत्या के बाद फरार हुए हथौड़ा किलर को पुलिस ने आज सुबह मुठभेड़ मे गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ में हत्यारे के दाहिने पैर में गोली लगी जिसे इलाज के लिए जगदीशपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है. हत्यारे के पास से हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा, मृतक का मोबाइल और तमंचा जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. एसपी ने मुठभेड़ में शामिल पूरी टीम को 25 हजार रुपये इनाम देंने की घोषणा की है.

9 योगी सरकार महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को वर्ल्ड क्लास सुविधा उपल्ब्ध कराने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है। वहीं मेले के दौरान श्रद्धालुओं के साथ विनम्र व्यवहार पर भी फोकस कर रही है, ताकि वह जब यहां से जाएं तो अच्छा और सुखद अनुभव लेकर जाएं। साथ ही वह अपने इस सुखद अनुभव को लोगों से शेयर कर सकें। इसमें सबसे अहम रोल पुलिस का होगा।

10 ज्ञानवापी परिसर को लेकर 32 साल पुराने मुकदमें में आज सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई। मुस्लिम पक्ष ने अपना मत रखा और अगली तारीख 25 अक्टूबर मिली है। वहीं आपको बता दें कि इस दौरान हिंदू पक्ष के वादमित्र विजय शंकर रस्तोगी और अधिवक्ता मदन मोहन यादव भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button