इजरायल ने एक बार फिर लेबनान में किया भीषण हवाई हमला, 3 मीडिया कर्मियों की मौत, फैली दहशत  

4PM न्यूज नेटवर्क: इज़रायल और हिजबुल्लाह के बीच भी लंबे समय से तनाव रहा है। हमास के समर्थन में हिज़बुल्लाह के हमलों की वजह से इज़रायल ने भी हिज़बुल्लाह पर जवाबी हमले शुरू कर दिए और समय-समय पर इज़रायल-लेबनान बॉर्डर पर हिज़बुल्लाह आतंकियों को निशाना बनाने का सिलसिला अभी तक जारी है। बता दें कि पिछले करीब एक महीने में इज़रायल ने हिज़बुल्लाह पर हमले बढ़ा दिए जिससे दोनों पक्षों में जोरदार जंग छिड़ गई है।

लेबनान में इजरायल की तरफ से लगातार घातक हमले किए जा रहे हैं। इज़रायली सेना लगातार लेबनान की राजधानी बेरूत में एयरस्ट्राइक्स कर रही है। इस बीच दक्षिण-पूर्वी लेबनान में की गई बमबारी में तीन मीडिया कर्मियों की मौत हो गई है। लेबनान की सरकारी ‘नेशनल न्यूज एजेंसी’ ने इस बारे में जानकारी दी है। बेरूत स्थित ‘अल-मायादीन टीवी’ ने बताया कि सुबह हमले में मारे गए पत्रकारों में उसके दो कर्मी भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक ‘अल-मायादीन’ ने बताया कि हमले में उसके कैमरा ऑपरेटर गस्सान नजर और प्रसारण तकनीशियन मोहम्मद रिदा की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार लेबनान के हिजबुल्लाह समूह के ‘अल-मनार टीवी’ ने बताया कि क्षेत्र में हुए हवाई हमले में उसके कैमरा ऑपरेटर विसम कासिम हसबाया की भी मौत हो गई है। इसके साथ ही घटनास्थल पर मौजूद अन्य पत्रकारों ने बताया कि जिस घर में ये लोग सो रहे थे, उसे सीधे निशाना बनाया गया था। दरअसल, इजरायल की सेना हमास के आतंकियों को भी निशाना बना रही है। अब तक हमास के कई कमांडरों को ढेर किया जा चुका है। इसी क्रम में इजरायल को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है।

महत्वपूर्ण बिंदु

 

Related Articles

Back to top button