05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 विशानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने प्रचार प्रसार तेज कर दिए हैं। इसी बीच महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य की पार्टियां अपने-अपने उम्मीदावरों का ऐलान कर रही हैं. इसी बीच अब राज्य में सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव खुश नहीं दिख रहे हैं और उन्होंने महाविकास अघाड़ी को चेतावनी तक दे डाली है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इतना तक कहा डाला कि राजनीति में त्याग के लिए कोई जगह नहीं है.

2 उत्तर प्रदेश के अयोध्या से बड़ी खबर सामने आई है। यहां आकासा एयरलाइंस में बम होने की धमकी मिली है। जिस फ्लाइट में बम की धमकी मिली है, वह बेंगलुरु से अयोध्या आ रही है। यह कुछ ही देर में लैंड करेगी। यहां एयरपोर्ट को अलर्ट किया गया है। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट को पूरी तरह अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से सीआईएसएफ जवानों समेत पूरा स्टाफ पूरी तरह अलर्ट है। लैंड करने के बाद यात्रियों को सकुशल बाहर निकालने के साथ ही जांच की जाएगी।

3 अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली साध्वी प्राची एक बार भी सुर्ख़ियों में हैं। दरअसल वो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान का समर्थन करती नजर आईं. उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा हिंदुओं के लिए दिए गए बयान को सही ठहराया.

4 लखनऊ में बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने प्रधानमंत्री के मन की बात का रेडियो प्रसारण सुना। उन्होंने बताया कि आज के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने वोकल पॉर लोकल की बात की। उन्होंने डिजिटल अरेस्ट पर बात की। लोगों को सावधान और जागरूक रहने की अपील की। भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस बारे में भी बात की है कि आज कैसे दुनिया भारत की कला और संस्कृति को स्वीकार कर रही है। प्रधानमंत्री ने साइबर फ्रॉड और डिजिटल गिरफ्तारी के बारे में भी बात की।

5 समाजवादी पार्टी के नेता राजीव राय ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने महाराष्ट्र चुनाव पर बातचीत करते हुए कहा कि मैं ये जरुर कहूंगा कि अगर साथ लिए होते तो परिणाम कुछ और होता। यहां भी महाराष्ट्र में हम साथ रहेंगे तो परिणाम भी बहुत शानदार होगा। उम्मीदवार तो बहुत तैयार है, लेकिन हमारा लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी को हराना है। सत्ता से बाहर निकालना है। आगे उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है।

6 उत्तर प्रदेश में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। दीपावली के त्योहार से पहले ही प्रदूषण का स्तर बेहद घातक स्थिति में जा पहुंचा है। अलीगढ़ में पिछले कई दिनों से शहर और आसपास के इलाकों में आसमान में धुंध छाने लगी है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

7 उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इस बीच करहल उप चुनाव के लिए सपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उदघाटन करने कस्बा पहुंची सांसद डिंपल यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस बार हमारी लड़ाई रिश्तेदारी की नहीं बल्कि विचारधारा और सिद्धांतों के बीच है।

8 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश संस्कृत परिषद के छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि सीएम योगी ने वाराणसी में सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय से संस्कृत छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ किया और 69195 विद्यार्थियों के लिए 5.86 लाख की छात्रवृत्ति की राशि जारी की.

9 उत्तर प्रदेश में मदरसों के साथ साथ अब कई मस्जिद और मकतब भी आतंकवाद निरोधक दस्ता यानी की ATS के रडार पर है. एटीएस ने बिना मान्यता वाले मदरसों के बाद 118 ‘मकतब’ के आय के स्रोतों की जांच में जुट गई है. इस संबंध में एटीएस को खुफिया इनपुट मिले थे, जिसके बाद केंद्रीय एजेंसी यह कार्रवाई शुरू की है.

10 मुख्यमंत्री योगी ने आज गोरखनाथ मंदिर में करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनीं। इसमें बड़ी संख्या महिलाओं की रही। इस दौरान एक महिला ने आवास की समस्या बताई। इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत अधिकारियों को निर्देशित किया कि महिला की समस्या को संवेदनशीलता से देखें। पात्रता के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध कराया जाए।

Related Articles

Back to top button