पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने नाम किया

Harnaaz Sandhu, a resident of Chandigarh, Punjab, crowned Miss Universe 2021

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने नाम कर लिया है हर भारतीय इस जीत से बेहद खुश है और हो भी क्यों ना 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का टाइटल भारत के हिस्से में आया है। हरनाज़ ने 21 साल की उम्र में ये ख़िताब जीतकर दुनियाभर में भारत देश का नाम रौशन कर दिया है। ये जीत महज़ जीत नहीं है बरसों बाद आई ये जीत एक ऐसा जश्न है जिसमें हर कोई शामिल होना चाहता है। हरनाज संधू 70वीं मिस यूनिवर्स चुनी गई हैं हरनाज़ संधू से पहले साल 2000 में भारत से लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।

12 दिसंबर को इजराइल में हुए 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का दबदबा रहा 21 साल बाद एक भारतीय सुंदरी ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने सिर पर पहना है। पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगियों को हराकर हरनाज ने यह खिताब अपने नाम किया है। आपको बता दें कि हरनाज़ के लिए ब्यूटी कम्पटीशन जीतना कोई नया नहीं हैं वो पहले भी अपनी खूबसूरती का जादू बिखेर चुकी हैं।

हरनाज़ साल 2017 में मिस चंडीगढ़ भी रही हैं इसके साथ ही वो मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का टाइटल भी अपने नाम कर चुकी हैं। बता दें कि हरनाज़ ने मिस यूनिवर्स 2021 में अपने ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न लुक तक में सबको इम्प्रेस किया है। मिस यूनिवर्स 2021 में हरनाज़ संधू की मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button