भाजपा राज में आत्महत्या को मजबूर हैं किसान: अखिलेश

क्रय केंद्रों पर फिर रहे हैं मारे-मारे, एमएसपी पर नहीं हो रही खरीद

आग से राख हो गयी गेहूं की फसल लेकिन नहीं मिला मुआवजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भाजपा राज में किसान के साथ सर्वाधिक अन्याय हो रहा है। महंगाई और कर्ज से किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। गेहूं की फसल लिए किसान क्रय केन्द्रों का पता खोजता मारा-मारा फिर रहा है। सरकारी विज्ञापनों में खुले कथित क्रय केन्द्रों में ही खरीद फरोख्त और भुगतान का नकली नाटक चल रहा है। किसान की फसल एमएसपी पर तो नहीं बिक रही, बिचौलियों के झोलों में भरी जा रही है।
उन्होंने कहा कि किसान पर आफत की मार यही नहीं रुक रही है। कई जनपदों में खेतों में खड़ी फसल आग से जलकर राख हो गई। मैनपुरी के करहल में भीषण आग लगने से खेत में तैयार खड़ी गेहूं की फसल नष्ट हो गई। देवरिया में 10 बीघा, अमेठी में 300 बीघा, चंदौली में 10 बीघा और गाजियाबाद के मंसूरी इलाके में 28 बीघे गेहूं की फसल राख हो गई। चित्रकूट में 80 बीघा, कानपुर देहात में 30 से 40 बीघा और हरदोई में दो बीघा फसल जल गई। जौनपुर के जफराबाद के जनैघा गांव में भी गेहूं की फसल राख हो गई। उन्होंने कहा कि कुशीनगर में सैकड़ों एकड़ फसल में आग लग गई। हर दिन हजारों बीघा फसल जल रही है, तबाही मची है लेकिन भाजपा सरकार ने पीडि़त किसानों की सुध नहीं ली। मुआवजा देना तो दूर मुख्यमंत्री ने खेतों की लगी आग और किसानों के पेट की आग बुझाने को कोई कदम नहीं उठाया। भाजपा सरकार की संवेदनशून्यता की यह पराकाष्ठा है।

वीडियो ट्वीट कर कहा, गमछे से पहचानिए लुटेरे कौन

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव राज्य में कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे उठाते हुए योगी सरकार पर लगातार कटाक्ष कर रहे हैं। इस बार उन्होंने भगवा रंग पर सवाल उठाते हुए तंज किया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी में एक चेन स्नेचिंग की घटना का वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें अपराधी भगवा गमछे से अपना मुंह बांधे दिख रहा है। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने लिखा कि गमछे से पहचानिए चेन लुटेरे कौन हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button