जन्मदिन पर सदन में दी जाएगी विधायकों को बधाई

  • सतीश महाना ने विधान सभा में शुरू की नई परंपरा

लखनऊ। विधान सभा सत्र के दौरान जिन सदस्यों के जन्मदिन होंगे, उन्हें उस दिन सदन में बधाई दी जाएगी। सत्र के दौरान शनिवार या रविवार को सदस्य का जन्मदिन पड़ने पर उन्हें अगले दिन बधाई दी जाएगी। विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कल सदन में इस परंपरा को शुरू करने की घोषणा की तो सभी सदस्यों ने मेज थपथपाकर इसका स्वागत किया। महाना ने बताया कि मैं इस परंपरा की शुरुआत गुरुवार से ही करना चाहता था। गुरुवार को किसी सदस्य का जन्मदिन नहीं था लेकिन शुक्रवार को भोगांव के भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री का जन्मदिन है। उन्होंने अग्निहोत्री के दीर्घायु होने और यशस्वी जीवन की कामना की। इस पर सभी सदस्यों ने एक बार फिर मेजें थपथपाकर अग्निहोत्री को बधाई दी। सभी सदस्यों ने विधान सभा अध्यक्ष को भी उनकी इस पहल के लिए साधुवाद दिया। भाजपा सदस्य मनीष असीजा ने कहा कि जन्मदिन है तो फिर केक या मिठाई का इंतजाम होना चाहिए। इस पर महाना ने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री ने आज सभी सदस्यों के लिए दोपहर के भोजन और शाम की चाय का प्रबंध किया है। तब संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने उठकर अग्निहोत्री के साथ महाना को भी बधाई दी। उन्होंने सभी सदस्यों को दोपहर भोजन का निमंत्रण दिया। अग्निहोत्री ने भी उठकर सभी सदस्यों और विधान सभा अध्यक्ष के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि इस परंपरा की शुरुआत मेरे जन्मदिन से हुई।

भाजपा में आना चाहते हैं तो शीर्ष नेतृत्व से बात करें शिवपाल : अपर्णा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा सांसद मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव लगातार चर्चा में बनी रहती हैं। खासकर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने के बाद उनकी राजनीतिक हैसियत भी बढ़ गई है। इसी कड़ी में अपर्णा यादव ने नोएडा में अपने चचिया ससुर शिवपाल सिंह यादव के भाजपा में आने के सवाल पर मीडिया कर्मियों को बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अगर शिवपाल सिंह भारतीय जनता पार्टी में आना चाहते हैं, तो वह शीर्ष नेतृत्व से बातचीत करें। वहीं, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ पर अपर्णा यादव ने कहा कि सीएम योगी तारीफ के लायक हैं, इसलिए हर व्यक्ति उनकी तारीफ करता है। भाजपा एक राष्टï्रवादी पार्टी है। अपर्णा यादव ने कहा कि भाजपा ने हमेशा राम राज्य के बारे में बात की है। राम राज्य में कहा गया है कि जो राजा का पद है, उसको हमेशा एक साधू ही संभालेगा। भाजपा ने यह शर्त पूरी की और योगी आदित्यनाथ को दोबारा से मुख्यमंत्री का पद दिया। अपर्णा ने आजम खान पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आजम खान को राजनीति करने से पहले अपने ऊपर लगे दाग और मुकदमों पर ध्यान देना चाहिए। अभी इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि पद पर रहते हुए उन्होंने क्या गलत किया।

मेनका गांधी का आडियो वायरल, गो-रक्षक पर लगाया तस्करी का आरोप

बरेली। घायल गोवंश को लेकर बढ़े विवाद पर मेनका गांधी व गो-रक्षक के बीच बातचीत का आडियो वायरल हुआ है। वायरल आडियो में गो-रक्षक मेनका गांधी के पशु-पक्षी अस्पताल के केयर-टेकर पर रुपये मांगने का आरोप लगा रहा है। आरोप है कि इन्कार किया तो उसने गाली-गलौच की और 22 सौ रुपये छीन लिए। मोबाइल तोड़ दिया। इधर मेनका गांधी ने गो-रक्षक पर गो-तस्करी का आरोप लगाया। कैंट पुलिस को फोन कर उसके विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। सत्यम गौड़ फरीदपुर के बक्सरिया मोहल्ले के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि वह गो-रक्षक हैं। सत्यम के मुताबिक सुबह आठ बजे उनके दोस्त अंकित अवस्थी फैजाबाद से लौट रहे थे। इसी दौरान टिसुआ में उन्होंने एक गोवंश के सड़क दुर्घटना में घायल होने की जानकारी दी। गोवंश को मेनका गांधी पीएफए द्वारा संचालित पशु पक्षी अस्पताल चौबारी ले गए। आरोप है कि देखते ही वहां के केयर टेकर धीरज पाठक ने गाली-गलौज शुरू कर दी। गोवंश को उतरने नहीं दिया गया। गोवंश को नीचे उतारा तो 45 सौ रुपए मांगे। धीरज पाठक के विरुद्ध उन्होंने कैंट पुलिस को तहरीर दी है। मेेनका गांधी व गो-रक्षक सत्यम गौड़ से बातचीत का पांच मिनट 13 सेकेंड का आडियो वायरल हुआ है। बातचीत में मेनका सत्यम से कहती हैं कि तुम झूठे आरोप लगा रहे हो। सत्यम कहते हैं कि धीरज पाठक ने मोबाइल तोड़ दिया और रुपये छीन लिए। मेनका कहती हैं कि पुलिस से तुम्हारी शिकायत करती हूं। सत्यम कहता है कि कर दो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button