उद्धव ने सामना के संपादकीय में लगाई महाराष्ट्र सरकार को लताड़

  • मुंबई को लूट रहे यूपी के शासक
  • फिक्सिंग करके केवल गुजरात को आगे बढ़ाने की योजना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। उद्धव ठाकरे की शिवसेना के मुखपत्र सामना में संपादकीय लिखकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना में अलग गुट के नेता एकनाथ शिंदे पर जोरदार हमला किया गया है, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी सामना के निशाने पर हैं, खास बात यह है कि शिंदे और फडणवीस पर हमला करने के लिए सामना ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे का जिक्र किया है। सामना ने अपने संपादकीय में लिखा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था का सपना लेकर मुंबई में आए।
मुंबई निवासी बड़े उद्योगपतियों को उत्तर प्रदेश आने का निमंत्रण दिया, योगी ने मुंबई में मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिरला जैसे बड़े उद्यमियों से मुलाकात की, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मुंबई आकर उद्यमियों से चर्चा कर रहे थे, यहां के निवेशकों को लखनऊ आने का निमंत्रण दे रहे थे, तब हमारे मुख्यमंत्री नासिक के खरपतवार-कचरा जुटाकर ठाकरे की शिवसेना तोडऩे का ताव दिखा रहे थे और उस कूड़ा-करकट के सामने दंड बैठक कर भाषण दे रहे थे, उत्तर प्रदेश-बिहार के शासक मुंबई आकर निवेश की लूट कर रहे हैं और मुख्यमंत्री शिवसेना तोडऩे के काम में रमे हुए हैं, इंसान को उसकी औकात से ऊपर का पद मिल जाए, तो ऐसा ही होता है। इसके बाद सामना ने लिखा,योगी मुंबई से उत्तर प्रदेश में निवेश ले जा रहे हैं और मुख्यमंत्री शिंदे, फडणवीस व उनका कुनबा अगले महीने निवेश लाने जर्मनी के दावोस में बर्फ खेलने, बर्फ उड़ाने जानेवाले हैं, योगी ने यहां के उद्योगपतियों से कहा, ‘उत्तर प्रदेश में आप और आपका निवेश सुरक्षित रहेगा, इसकी गारंटी देता हूं, महाराष्ट्र सरकार को इस बात को गंभीरता से लेना चाहिए। महाराष्ट्र से पिछले पांच महीने में वेदांता-फॉक्सकॉन, ड्रग्ज पार्क, एयर बस जैसी परियोजनाएं बाहर चली गईं। वर्तमान सरकार पर भरोसा न होने के कारण यह हुआ, योगी उत्तर प्रदेश में फिल्मसिटी परियोजना पर जोर दे रहे हैं, प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश के सामने रखे गए पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य की पूर्ति के लिए देश के प्रमुख राज्यों में प्रतियोगिता चल रही है, लेकिन ‘मैच फिक्सिंग करके केवल गुजरात को आगे बढ़ाने की नीति स्पष्ट दिखाई दे रही है और यह देश के लिए घातक है। सामना ने लिखा, महाराष्ट्र की राजधानी में आकर योगी महाराज तकरीबन 5 लाख करोड़ का निवेश अपने उत्तर प्रदेश में ले गए, ऐसी घोषणा उन्होंने ही की है, यह निवेश महाराष्ट्र में ही रहे, यहां उद्योग फले-फूले, इसके लिए शिंदे-फडणवीस क्या कर रहे थे? महाराष्ट्र की बड़ी उद्योग परियोजनाएं गुजरात जाने के बीच अब शिंदे सरकार की कार्यालयीन लेट-लतीफी के कारण केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना से महाराष्ट्र के लिए स्वीकृत किए गए लगभग 1 लाख 16 हजार 955 घर भी दूसरे राज्य में जाने की संभावनाओं की खबरें हैं, मुंबई को लूटकर महाराष्ट्र को कंगाल किया जा रहा है और हमारे शासनकर्ता क्षुद्र राजनीति में लोट रहे हैं। इस पर हूं या चूं करने को भी तैयार नहीं हैं।

आधुनिकता अपनाएं योगी : हुसैन दलवई

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर विवादास्पद बयान दिया है, उन्होंने योगी आदित्यनाथ के भगवा कपड़ों को लेकर टिप्पणी की है, दलवई ने कहा कि योगी को भगवा कपड़ों की जगह मॉर्डन कपड़े पहनने चाहिए, हुसैन दलवई ने सलाह देते हुए कहा कि हर दिन धर्म की बात मत करो, भगवा वस्त्र मत पहनो और थोड़ा आधुनिक बनो, आधुनिक विचारों को अपनाओ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 4 जनवरी से मुंबई दौरे पर हैं, गुरुवार को वह मुंबई में प्री-यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम में शामिल हुए, सीएम योगी बड़े उद्योगपतियों और फिल्म जगत की हस्तियों से उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर बात करने वाले हैं। हुसैन दलवई ने आगे कहा कि योगी आदित्यनाथ को महाराष्ट्र से उद्योग लेने के बजाय अपने राज्य में नए उद्योग विकसित करने चाहिए, महाराष्ट्र ने उद्योग के लिए अच्छी सुविधाएं दी हैं, इसलिए महाराष्ट्र से उद्योग लेने के बजाय, आपको राज्य में नए उद्योग विकसित करने चाहिए, उन्हें फलने-फूलने देने के लिए एक वातावरण बनाया जाना चाहिए। दलवई ने कहा कि योगी को कुछ आधुनिकता अपनानी चाहिए, क्योंकि उद्योग आधुनिकता का प्रतीक है।

Related Articles

Back to top button