J&K: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा चूक पर राहुल ने उठाए सवाल

नई दिल्ली: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम पड़ाव पर जम्मू-कश्मीर में है। इस दौरान आज यात्रा के दौरान राहुल की सुरक्षा में एक बार फिर भारी चूक देखी गई, जिसके चलते राहुल को यात्रा बीच में ही रोक देनी पड़ी। हालांकि, बाकी यात्रियों ने यात्रा पूरी की। सुरक्षा में हुई इस तरह की चूक पर अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई और भीड़ को संभालने वाले पुलिस वाले कहीं नजर नहीं आए। इस वजह से यात्रा पर मेरे आगे चलने से मेरे सुरक्षाकर्मी बहुत असहज थे इसलिए मुझे अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी। अन्य यात्रियों ने पदयात्रा की। मुझे मालूम नहीं क्यों हुआ, पर कल और परसों ऐसा नहीं होना चाहिए।

पुलिस करे भीड़ का प्रबंधन: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि पुलिस भीड़ का प्रबंधन करे, ताकि हम यात्रा कर सकें। मेरे सुरक्षाकर्मी जो सिफारिश कर रहे हैं, उसके खिलाफ जाना मेरे लिए बहुत मुश्किल है। ये यात्रा काजीगुंड के पास रोक दी गई थी। यात्रा को रोकने से पहले कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर सुरक्षा में सेंध और भीड़ के कुप्रबंधन का आरोप लगाया। इससे पहले बनिहाल में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पिछले 15 मिनट से यहां भारत जोड़ो यात्रा के साथ कोई सुरक्षा अधिकारी नहीं है। यह एक गंभीर चूक है। राहुल गांधी और अन्य यात्री बिना किसी सुरक्षा के नहीं चल सकते।

बनिहाल में रोक दी गई यात्रा

दरअसल, राहुल गांधी की यात्रा आज 9 बजे शुरू हुई थी। यात्रा रामबन से अनंतनाग जानी थी। लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने अचानक पाया कि यात्रा का बाहरी सुरक्षा घेरा गायब हो चुका है, जिसका प्रबंधन जम्मू-कश्मीर पुलिस संभाल रही थी। इसलिए यात्रा को बनिहाल में ही रोक दिया गया है। कांग्रेस का कहना है कि जब तक सुरक्षा नहीं मिलेगी, यात्रा आगे नहीं जाएगी। इससे पहले बनिहाल में नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button