प्रियंका गांधी वाड्रा समेत 5 लोगों को दी आगरा जाने की अनुमति

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया है। आगरा में पुलिस हिरासत में एक सफाईकर्मी की मौत हो गई है, जिसके परिवार वालों से मिलने प्रियंका गांधी वहां जा रही थीं। आपको बता दें कि आगरा में वाल्मीकि समाज के एक युवक की कथित तौर पर पुलिस हिरासत में मौत के बाद वहां भारी बवाल हो गया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मृतक के परिवार से मिलने आगरा जा रही थीं, जहां पुलिस ने उनके काफिले को आगे नहीं बढऩे दिया. हालांकि इस दौरान कांग्रेसियों ने पुलिस और सरकार के खिलाफ गुस्सा जताया, जिसके बाद पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया. लखनऊ पुलिस के मुताबिक कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को लखनऊ पुलिस लाइंस लाया गया।
सीपी ने कहा कि उन्हें न तो हिरासत में लिया गया और न ही गिरफ्तार किया गया, लेकिन उन्हें रोक दिया गया क्योंकि उनका काफिला यातायात की आवाजाही में बाधा डाल रहा था। पुलिस लाइन में तैनात पुलिसकर्मियों से बात करने के बाद प्रियंका गांधी को चार लोगों के साथ आगरा जाने की इजाजत मिल गई है. अब प्रियंका गांधी चार अन्य नेताओं के साथ आगरा के लिए रवाना हो गई हैं।
वहीं, आगरा जाने से रोकने पर प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी पुलिस खुद कुछ नहीं कर पा रही है. यहां तक कि शीर्ष पुलिस अधिकारी भी जानते हैं कि यह गलत है और इसके पीछे कोई कानून-व्यवस्था का मुद्दा नहीं है। वाल्मीकि जयंती के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बाल्मीकि जी की विचारधारा पर हमला हो रहा है. गरीबों और दलितों पर अत्याचार हो रहा है, कांग्रेस पार्टी इस हमले को रोकेगी और नहीं होने देगी। गौरतलब है कि इन दिनों बाल्मीकि समाज में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में जुटी है। पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बुधवार दोपहर करीब 1 बजे कार्यक्रम में शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button