नाबालिग से गैंगरेप, आरोपियों में चार नाबालिग

 

नई दिल्ली। झारखंड में लड़कियों के साथ रेप और गैंगरेप के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। राज्य में एक बार फिर एक नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। यह मामला खूंटी जिले के जरियागढ़ थाना क्षेत्र का है। जहां आरोपियों ने छठीं कक्षा में पढऩे वाली एक छात्रा को बहला फुसलाकर पांच लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों में से चार नाबालिग हैं। इन सभी आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं अदालत में पेश करने के बाद नाबालिग आरोपियों को बाल शेल्टर भेजा गया है, वहीं एक बालिग आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले मासूम बच्ची के परिजनों ने शिकायत दी थी। बच्ची को लेकर थाने पहुंचे परिजनों ने बताया था कि वह छठी कक्षा में पढ़ती है। वह अपनी सहेलियों के साथ अपने दादा के घर वीडियो गेम खेलने जा रही थी। बीच रास्ते में एक आरोपी ने अंधेरा होने का बहाने करते हुए पीडि़त बच्ची को टार्च की रोशनी दिखाने को कहा और उसे धोखे से पास के खाली पड़े मकान में ले गया। जहां चार अन्य आरोपी भी पहुंच गए और इन पांचों ने बारी बारी से मासूम बच्ची के साथ दरिंगदगी को अंजाम दिया। इस दौरान आरोपियों ने मासूम बच्ची का मुंह बंद कर दिया था। वहीं थोड़ी देर बाद आरोपी पीडि़त बच्ची को खून से लथपथ हालत में छोड़ कर मौके से फरार हो गए।
आरोपियों के जाने के बाद पीडि़त बच्ची जोर जोर से रोने लगी। शोर सुनकर पास पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और पीडि़त बच्ची को उठाकर उसे घर पहुंचाया। जहां से पुलिस को सूचना देते हुए परिजनों ने बच्ची को अस्पताल में दाखिल कराया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों और पीडि़त बच्ची का बयान दर्ज करते हुए पांचों आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया और देर रात तक दबिश देकर इन सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया।
अगले दिन पुलिस ने सभी आरोपियों का मेडिकल कराया। इसमें पता चला कि चार आरोपी नाबालिग हैं। ऐसे में इन चारो आरोपियों को पॉक्सो कोर्ट में पेश कर बाल शेल्टर भेजा गया है। वहीं पांचवे आरोपी को जरूरी पूछताछ के बाद अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले की विवेचना जारी है। फिलहाल पांचो आरोपियों ने वारदात कबूल किया है। बता दें कि पीडि़त बच्ची की मां का निधन हो चुका है। ऐसे में वह अपनी बड़ी मां के साथ रहती है।

Related Articles

Back to top button