कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली में फ्लाइट से उतारा, कांग्रेस ने खोला भाजपा के खिलाफ मोर्चा

नई दिल्ली। रायपुर के कांग्रेस अधिवेशन में जा रहे कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को गुरुवार को दिल्ली में फ्लाइट से उतार दिया गया। खेड़ा रायपुर में शुक्रवार से शुरू हो रहे कांग्रेस के अधिवेशन में हिस्सा लेने जा रहे थे। इस कार्रवाई के विरोध में फ्लाइट में मौजूद दूसरे कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की और विमान से उतर गए।
इंडिगो की प्लेन में मौजूद एक यात्री रंजीत कुमार ने भास्कर को घटना के बारे में बताया। खेड़ा रायपुर जाने के लिए प्लेन में सवार हो चुके थे। इसके बाद स्टाफ ने उन्हें बताया कि उनके खिलाफ नोटिस है। हजरतगंज थाने में मामला दर्ज होने की बात भी कही गई। इसके बाद उन्हें कहा गया कि आप फ्लाइट से नहीं जा सकते।
कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, पवन खेड़ा पर ये कार्रवाई किस धारा के तहत कार्रवाई की है। उन्हें आम नागरिक की तरह क्यों उड़ान नहीं भर सकते।। भाजपा हमारे अधिवेशन से बौखला गई है। पहले ईडी भेजते हैं और अब यह। अगर कुछ गलत किया है तो लुकाछिपी क्यों कर रहे हैं, कार्रवाई कीजिए। वजह सिर्फ यह है कि तानाशाह बौखलाया हुआ है। जब तक पवन खेड़ा नहीं आते, हम फ्लाइट को उड़ान नहीं भरने देंगे।
छत्तीसगढ़ में 20 फरवरी की सुबह प्रवर्तन निदेशालय ने 6 कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापा मारा। इसमें विधायक और पार्टी पदाधिकारी शामिल थे। एजेंसी ने कोयला लेवी घोटाले में कार्रवाई की थी। छापा रायपुर में कांग्रेस के अधिवेशन से 4 दिन पहले मारा गया। कांग्रेस ने कहा कि ये कार्रवाई अधिवेशन को डिस्टर्ब करने के लिए है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने इस एक्शन पर कहा था, पिछले 9 सालों में श्वष्ठ ने जो रेड की हैं उसमें 95त्न विपक्षी नेता हैं, और सबसे ज्यादा कांग्रेस नेताओं के खिलाफ है।

Related Articles

Back to top button