अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर एमसीडी में हंगामा

जैसे मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव जीते वैसे ही ये भी जीतेंगे : सौरभ भारद्वाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम में आज फिर स्थायी समिति के लिए चुनाव होगा। हंगामे के पूरे आसार हैं। बुधवार की रात से शुरू हुआ मतदान का सिलसिला अगले दिन सवेरे तक पूरा नहीं हो सका था। रात भर हंगामा और हाथापाई के बाद कल सवेरे सदन को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।
हालांकि सदन की कार्यवाही शुरू होते ही पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया है। वहीं आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि हमें पूरा विश्वास है कि जैसे मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव जीते वैसे ही हम स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव भी जीतेंगे।

सहरावत का नाम आने पर लगे गद्दार-गद्दार के नारे

आम आदमी पार्टी से आज ही भाजपा में शामिल हुए पवन सहरावत का नाम वोटिंग के लिए एनाउंस होने के बाद आप के पार्षदों ने उन्हें देखते हुए गद्दार-गद्दार के नारे लगाए।

शांतिपूर्वक शुरू से कराएंगे मतदान : शैली

सदन की कार्यवाही शुरू कराने के लिए पहुंची मेयर शैली ओबरॉय ने कहा, कुछ पार्षदों के द्वारा स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में हंगामा किया गया था। आज सभी से अनुरोध है कि हम सब चुनाव की प्रकिया का शांतिपूर्वक करेंगे। उन्होंने पार्षदों को निर्देश दिए कि अनुशाहित रहें, आज हम दोबारा शुरू से चुनाव कराएंगे और वार्ड एक से चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी।

आप पार्षद भाजपा में शामिल

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही आप पार्षद पवन सहरावत भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जो भी हंगामा बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक हुआ वो आप के इशारे पर हुआ।

नेहा राठौर को भेजे गए नोटिस पर डीजीपी को लिखा पत्र

अधिकार सेना की प्रभारी डा.नूतन ठाकुर ने बताया प्रशासनिक दुस्कृत्य

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अधिकार सेना विधि प्रकोष्टï की प्रभारी डा.नूतन ठाकुर ने कानपुर देहात अग्निकांड पर नेहा सिंह राठौर के गीत ‘यूपी में का बा’ मामले में भेजे गए नोटिस पर पुलिस अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ यूपी के डीजीपी को पत्र भेजा गया है। उन्होंने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को लिखा कि संबंधित प्रभारी द्वारा लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को भेजी गई नोटिस को नियमानुसार गलत है।
डीजीपी को लिखे पत्र में बताया है कि प्रमोद कुमार शुक्ला प्रभारी निरीक्षक अकबरपुर कानपुर देहात द्वारा नेहा सिंह राठौर पत्नी हिमांशु ङ्क्षसंह निवासी इंद्रलोक कालोनी शाहजहांपुर को भेजी गई 160 सीआरपीसी की नोटिस पूरी तरह अवैध है। यह नोटिस पूरी तरह से प्रशासनिक दुराचार व विधि के प्रावधानों का स्पष्टï दुरुपयोग है। उन्होंने निरीक्षक पर वैधानिक व प्रशासनिक कार्रवाई करने को भी कहा है। सीआरपीसी 160 की नोटिस पुलिस अफसर द्वारा किसी विवेचना के दौैरान किसी गवाह को बुलाए जाने से संबंधित है। इस नोटिस में कोई एफआईआर अंकित नहीं है। इससे यह प्रतित होता है कि यह नोटिस एफआईआर की विवेचना से संबंधित नहीं है। ये नोटिस मात्र नेहा द्वारा बनाए गए विडियो संबंधित प्रश्नवाली की प्रति है। ये नोटिस पुलिस द्वारा नागरिक को भय दिखाने के लिए भेजा गया है जो एक आपराधिक कृत्य है।

रिपोर्टिंग पर रोक लगाने से ’सुप्रीम‘ इनकार

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा- हम कोई निषेधाज्ञा जारी नहीं करेंगे

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को हिंडनबर्ग मामले पर मीडिया को रिपोर्टिंग करने से रोकने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी, जब तक कि अदालत अपना आदेश नहीं सुनाती। शीर्ष अदालत ने 20 फरवरी को हिंडनबर्ग रिसर्च के धोखाधड़ी के आरोपों से उत्पन्न अदाणी समूह के शेयरों में गिरावट पर जनहित याचिकाओं के एक बैच पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।
मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले का उल्लेख करने वाले अधिवक्ता एम एल शर्मा की याचिका को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, हम मीडिया के लिए कोई निषेधाज्ञा जारी नहीं करने जा रहे हैं। बेंच में जस्टिस पीएस नरसिम्हा और जेबी पारदीवाला भी शामिल हैं। शीर्ष अदालत ने सोमवार को याचिकाकर्ताओं में से एक के सुझाव और जनहित याचिकाओं के एक बैच में फोर्ब्स द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट को रिकॉर्ड में लेने से इनकार कर दिया था। अदालत ने 17 फरवरी को शेयर बाजार के लिए नियामक उपायों को मजबूत करने के लिए विशेषज्ञों के एक प्रस्तावित पैनल पर केंद्र के सुझाव को सीलबंद लिफाफे में स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। पीठ ने कहा था, हम आपके सीलबंद लिफाफे में दिए गए सुझाव को स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि हम पूरी पारदर्शिता बनाए रखना चाहते हैं।

पैनल की स्थापना पर विचार करे केंद्र

शीर्ष अदालत ने 10 फरवरी को कहा था कि अदाणी समूह के स्टॉक रूट की पृष्ठभूमि में भारतीय निवेशकों के हितों को बाजार की अस्थिरता के खिलाफ संरक्षित करने की आवश्यकता है और केंद्र से नियामक तंत्र को मजबूत करने के लिए एक पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में डोमेन विशेषज्ञों के एक पैनल की स्थापना पर विचार करने के लिए कहा।

इरफान सोलंकी की हुई पेशी, चार मार्च को तय होंगे आरोप

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। जाजमऊ आगजनी कांड और फर्जी आधार कार्ड दोनों ही मामलों में अब चार मार्च को आरोप तय हो सकेंगे। महाराजगंज जेल से इरफान को भारी सुरक्षा में सुबह कोर्ट लाया गया था। सपा विधायक को शुक्रवार सुबह सेशन कोर्ट में पेश किया गया।
जाजमऊ आगजनी मामले में कोर्ट में आरोप तय होने थे, लेकिन एमपी एमएलए सेशन कोर्ट के विशेष न्यायाधीश के अवकाश पर होने के कारण फाइल अपर जिला जज 17 की कोर्ट में पेशी हुई। यहां पर आरोप के लिए चार मार्च की तारीख नियत कर दी गई।

कोर्ट के आदेश पर अमृतपाल का साथी लवप्रीत तूफान रिहा

खालिस्तान को बुराई के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए: वारिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमृतसर (पंजाब)। वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के साथी लवप्रीत तूफान को कुछ ही देर में रिहा कर दिया जाएगा। अजनाला कोर्ट ने पुलिस को आदेश दे दिए हैं। इससे पहले एसएसपी ने कहा था कि तूफान ने सबूत पेश किए कि वह मौके पर मौजूद नहीं था। हमने इसे कोर्ट में जमा कर दिया है।
वहीं वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने कहा कि खालिस्तान के हमारे उद्देश्य को बुराई और वर्जित के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। इसे बौद्धिक दृष्टिकोण से देखा जाना चाहिए कि इसके भू-राजनीतिक लाभ क्या हो सकते हैं। यह एक विचारधारा है और विचारधारा कभी मरती नहीं है। हम दिल्ली से कुछ नहीं मांग रहे हैं।

यह है मामला

17 फरवरी को अमृतपाल सिंह, उसके छह साथियों और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना अजनाला में पुलिस ने वरिंदर सिंह नाम के युवक के बयान पर मामला दर्ज किया था। वरिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि अमृतपाल और उसके साथियों ने उसका अपहरण किया, मारपीट की और उसके ककारों की बेअदबी की। उसकी धन राशि भी लूट ली। इस मामले में पुलिस ने अमृतपाल के साथियों को पकडऩे के लिए छापमारी शुरू कर दी थी। गुरुवार को अमृतपाल ने पंजाब भर के अपने समर्थकों को थाना अजनाला पहुंचने का आह्वान किया था।

एसआईटी करेगी जांच

वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल के साथियों पर दर्ज मामलों की जांच अब स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) करेगी। पुलिस के इस आश्वासन के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने थाने के बाहर धरना जारी रखा है। पंजाब पुलिस बार्डर जोन के आईजी मुनीष चावला और अमृतसर (ग्रामीण) के एसएसपी सतिंदर सिंह का कहना है कि वारिस पंजाब दे के प्रतिनिधियों के साथ पुलिस अधिकारियों की बैठक हो गई है।

Related Articles

Back to top button