सुरक्षाबलों-नक्सलियों में मुठभेड़, तीन जवान शहीद, मारे गए सात नक्सली

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ हुई। जिसमें एक सहायक उपनिरीक्षक समेत तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए। साथ ही मुठभेड़ में 6 से 7 नक्सली मारे गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के जगरगुंडा और कुंदेड़ गांव के मध्य सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई। जिसमें डीआरजी के सहायक उपनिरीक्षक रामूराम नाग, सहायक आरक्षक कुंजराम जोगा और सैनिक वंजाम भीमा शहीद हो गए।
अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह जगरगुंडा थाना से डीआरजी की टीम को गश्त के लिए रवाना किया गया था। ये टीम जब सुबह नौ बजे जगरगुंडा और कुंदेड़ गांव के मध्य था तभी नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इस हमले में एक सहायक उपनिरीक्षक समेत तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए। हालांकि, इस कार्रवाई में 6 से 7 नक्सली भी मारे गए हैं।
मुठभेड़ पर एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि पीएलजीए नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। जिसमें तीन जवान शहीद हुए हैं। कोई भी जवान घायल नहीं हुआ है। सभी जवान सुरक्षित कैंप पहुंच चुके हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें अभी तक 7 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना मिली है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरे मामले में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। सुकमा के जिस क्षेत्र में ये घटनाक्रम हुआ वहां नक्सलियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button