मप्र विधानसभा अध्यक्ष करते हैं पक्षपात व अन्याय: कमलनाथ

  • अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के विधान सभा अध्यक्ष पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि समय पर अविश्वास प्रस्ताव भी लाएंगे। विधानसभा के बजट सत्र के बाकी सत्र से जीतू पटवारी को निलंबित करने पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने निवास पर कहा कि हम नियम के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। अध्यक्ष ने पक्षपात किया है।
यह हर नियम और सिद्धांत के खिलाफ है। हम इस अध्यक्ष से न्याय की उम्मीद नहीं कर सकते। संख्या बल के सवाल पर नाथ ने कहा कि सब जानते है कि उनका संख्या बल ज्यादा है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जो हमारी भावना है, उसे व्यक्त ना करें। पीसीसी चीफ ने कहा कि मध्यप्रदेश की विधानसभा और हर विधानसभा इसलिए बनाई है कि हम अपनी बात रखे। कोई ऐसा मुद्दा नहीं था, जिसका सबूत नहीं था।
24 हजार करोड रूपए का ब्याज प्रति साल दिया जा रहा है। सब मुद्दों पर जवाब देने की जगह यह पहले से तय करके आए थे कि सदन नही चलने देंगे। इनकी योजना है कि सदन नहीं चले। नाथ ने कहा कि एक सदस्य का निलंबन करना। गला घोटना है। हमने यह तय किया है। हम अध्य्क्ष के खिलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में खाना और नाश्ते को लेकर सवाल किया है। सब ने मिलकर तानाशाही चलाई। अध्यक्ष जी पार्टी के सदस्य बनकर यह निलंबन का काम कर रहे है।

निलंबन करना कोई बड़ी बात नहीं

वहीं, जीतू पटवारी ने कहा कि निलंबन करना कोई बड़ी बात नहीं है। बात यह है कि जिस आदमी ने सच्चाई और निष्टा की कसम खाई वह निलंबन का आदेश सरकार के कहने पर कर रहा है। सच का सामना यह नहीं कर सकते है। एक तरफा कर्जा लेना और दूसरी तरफ सरकारी संपत्ति बेचना। यह लोग लोकतंत्र के मंदिर को कलंकित कर रहे है। इसका खामियाजा सभी को भुगतना पड़ेगा। हम भावी मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में भाजपा का विरोध करेंगे। कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो इस विषय पर कार्यवाही करेंगे।

Related Articles

Back to top button