प्रियंका संग राहुल सूरत के लिए रवाना, पार्टी कार्यकर्ताओं की हो रही गिरफ्तारी कांग्रेस ने किया दावा

 

नई दिल्ली। राहुल गांधी के सूरत पहुंचने से कुछ घंटे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उसके कार्यकर्ताओं को सूरत शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। पार्टी प्रवक्ता ने हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं के कथित दृश्यों को साझा करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा, गुजरात की भाजपा सरकार द्वारा कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को सूरत जाने से रोकने के लिए अवैध गिरफ्तारी की लगातार खबरें आ रही हैं।
मोदी उपनाम को लेकर 2019 की टिप्पणी पर मानहानि के एक मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के एक हफ्ते बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी सोमवार को एक अपील दायर करने के लिए तैयार हैं, जिसमें उनकी सजा पर रोक लगाने की मांग की गई है। गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ सोमवार को सूरत के लिए रवाना हुए। इससे पहले, सूत्रों ने बताया कि गांधी के साथ संगठन के प्रभारी महासचिव के सी वेणुगोपाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह और आनंद शर्मा सहित कई वरिष्ठ नेता भी गुजरात की सत्र अदालत में जाएंगे।
राहुल गांधी के सूरत पहुंचने से कुछ घंटे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उसके कार्यकर्ताओं को सूरत शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। पार्टी प्रवक्ता ने हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं के कथित दृश्यों को साझा करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा, गुजरात की भाजपा सरकार द्वारा कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को सूरत जाने से रोकने के लिए अवैध गिरफ्तारी की लगातार खबरें आ रही हैं।
23 मार्च को गांधी को दोषी ठहराते हुए, अदालत ने उन्हें अपील करने की अनुमति देने के लिए 30 दिनों के लिए सजा को निलंबित कर दिया और 15,000 रुपये के मुचलके पर जमानत मंजूर कर ली। एक दिन बाद, गांधी को लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया। कांग्रेस पार्टी को उम्मीद है कि अदालत उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगाएगी, जिससे लोकसभा सांसद के रूप में उनकी अयोग्यता को रद्द करने के दरवाजे खुल जाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button