हुगली में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुई पत्थरबाजी

कोलकाता। विशाखापत्तनम में चार दिन पर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की घटना के बाद मंगलवार को पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में पत्थरबाजी की घटना घटी है। सूत्रों के मुताबिक, हुगली जिले के बेलमुरी रेलवे फाटक और धनियाखली हाल्ट स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए, जिससे खिडक़ी का शीशा टूट गया। आशंका जताई जा रही है कि स्कूल ड्रेस पहने किसी छात्र ने इस घटना को अंजाम दिया होगा। इस घटना के बाद फिर से वंदे भारत एक्सप्रेस की सुरक्षा को लेकर सवाल उठे हैं।
हुगली जिले में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की घटना की सूचना मिलने के बाद राज्य पुलिस और रेल पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गये हैं और लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। स्कूलों में भी जाकर पूछताछ की है।
वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की घटना के बाद हुगली के बेलमुरी रेल फाटक और धनियाखली हाल्ट स्टेशन के बीच आज सुबह से ही रेलवे पुलिस की सक्रियता देखी जा सकती है। मौके पर आरपीएफ, जीआरपी व धनियाखली थाने की पुलिस के साथ रेलवे के कई आला अधिकारी मौजूद हैं। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, रेलवे पुलिस के अधिकारी भी कई लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस ने इलाके के एक स्कूल के शिक्षक से पूछताछ की। बेलमुरी निम्न प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक चंचल कुमार बसुरई ने बताया कि पुलिस सुबह साढ़े आठ बजे के करीब स्कूल आई और पूछा कि स्कूल कब शुरू हुआ और स्कूल की ड्रेस क्या है? पुलिस का कहन है कि कुछ स्कूल ड्रेस पहने बच्चों ने ट्रेन पर पथराव किया था।
बता दें कि जब से वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत हुई है। पश्चिम बंगाल सहित देश के कई राज्यों में पत्थरबाजी की घटना सामने आती रही है। इसके पहले पत्थरबाजी की घटना को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज की जा चुकी है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि पत्थरबाजी की घटना को लेकर वंदे भारत एक्सप्रेस में विशेष इंतजाम किये गये हैं। इसके पहले सीसीटीवी फुटेज से पत्थरबाजी की घटना को खुलासा हुआ था। रेलवे सूत्रों का कहना है कि ट्रेन में आरपीएफ के जवानों की संख्या में इजाफा किया गया है। रेलवे पुलिस ने भी नजरदारी बढ़ा दी है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण लोगों में जागरूकता पैदा करनी है, क्योंकि ट्रेन पूरे देश में चल रही है और बिना लोगों की जागरूकता के इस पर लगाम लगाना संभव नहीं है।

Related Articles

Back to top button