प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में तेज हुआ नामांकन

  • बसपा से तीन, कांग्रेस व आप से एक-एक प्रत्याशी ने भरा पर्चा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक नगर पालिका और नौ नगर पंचायतों के अध्यक्ष पदों के लिए नामांकन प्रक्रिया के छठवें दिन को बसपा से तीन, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से एक-एक प्रत्याशी ने पर्चा भरा। नगर पालिका में अध्यक्ष पद के लिए पांच और नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए 25 पर्चे भरे गए। सभासद पदों के लिए 140 पर्चे भरे गए। नामांकन के दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे।
नगर पंचायत लालगंज से कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन किया। रविवार को सदर तहसील में एसडीएम न्यायालय में नगर पालिका के अध्यक्ष पद के लिए बसपा प्रत्याशी जगजीवन राम वाडले और आम आदमी पार्टी से पूनम किन्नर ने परचा भरा। इसके अलावा अध्यक्ष पद के लिए तीन और परचे भरे गए। नगर पालिका के 34 वार्डों के लिए 60 लोगों ने नामांकन किया। नामांकन के दौरान प्रस्तावकों के अलावा भीड़ को 200 मीटर पहले ही समर्थकों को पुलिस ने रोक दिया। नामांकन के दौरान गहमागहमी का माहौल रहा। सलोन प्रतिनिधि के अनुसार, रविवार को सलोन नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मो. आलम, मो. असलम, चंद्रशेखर रस्तोगी, अर्चना ने पर्चा दाखिल किया। नगर पंचायत परशदेपुर में अध्यक्ष पद के लिए मो. इस्लाम, मो. कुद्दस, हेमा बानो ने नामांकन किया। नसीराबाद नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मो. हारुन ने नामांकन किया। इसके अलावा सलोन में सभासदों के लिए 14, परशदेपुर में 17 और नसीराबाद में 26 लोगों ने नामांकनपत्र जमा किया। डलमऊ प्रतिनिधि के अनुसार, नगर पंचायत डलमऊ से अध्यक्ष पद के लिए रविवार को दो लोगों ने परचा भरा। बहुजन समाज पार्टी से घोषित उम्मीदवार मो. जुबेर ने दो सेटों में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। निर्दलीय दिनेश कुमार ने दो सेटों में परचा भरा। भाजपा से निवर्तमान अध्यक्ष ब्रजेश दत्त गौरू टिकट मिला है।
ऊंचाहार प्रतिनिधि के अनुसार, नगर पंचायत ऊंचाहार में अध्यक्ष पद के लिए रविवार को बसपा की तबस्सु खातून ने नामांकन पत्र दाखिल किया। शनिवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी से रूबीना ने अपना नामांकन किया था। महराजगंज प्रतिनिधि के अनुसार, महराजगंज नगर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं हुआ, लेकिन बछरावां से तीन और शिवगढ़ से अध्यक्ष पद के लिए दो नामांकन पत्र दाखिल किए गए। नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए रविवार को दो व सभासद पदों के लिए 15 लोगों ने पर्चा भरा।

Related Articles

Back to top button