‘द केरल स्टोरी’ की रिलीज़ पर रोक लगाने की याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नई दिल्ली। फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। फिल्म को लेकर लगातार विवाद उठ रहा है। ऐसा ही विवाद ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर भी उठा था। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस केएम जोसफ की बेंच ने याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि आप सीधा सुप्रीम कोर्ट क्यों आए हैं? पहले आपको हाई कोर्ट जाना चाहिए था।
सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस केएम जोसफ ने कहा कि आपको हाई कोर्ट जाना चाहिए या इसे चीफ जस्टिस के पास रखें। याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि यह फिल्म हेट स्पीच को ऑडियो और विजुअल माध्यम से प्रसारित करने का तरीका है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमेशा राहत के लिए आप सीधा यहां नहीं आ सकते हैं, दूसरे मामले में ढ्ढ्र दाखिल कर राहत की मांग नहीं की जा सकती है। द केरल स्टोरी फिल्म पांच मई को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है। फि़ल्म का ट्रेलर 16 मिलियन से ज़्यादा लोग देख चुके हैं।
सुदिप्तो सेन की फिल्म में दावा किया गया है कि ये केरल की उन 32 हजार लापता लड़कियों की कहानी है, जिनका ब्रेनवॉश करके पहले उन्हें इस्लाम कबूल करने पर मजबूर किया गया और बाद में आईएसआईएस आतंकवादी बना दिया। फिल्म के मुताबिक ये उन लड़कियों की कहानी है जो नर्स बनना चाहतीं थीं, लेकिन ढ्ढस्ढ्ढस् की आतंकी बन गईं। फिल्म को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। कहा जा रहा है कि इससे सांप्रदायिक माहौल बिगड़ सकता है।
द केरल स्टोरी में एक्ट्रेस अदा शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। उनके अलावा इसमें योगिता बिहानी, सिद्धी इदनानी और सोनिया बलानी जैसे कलाकार अहम किरदारों में हैं। फिल्म के निर्देशक सुदिप्तो सेन और एक्ट्रेस अदा शर्मा का कहना है कि लोग कोई भी फैसला करने से पहले फिल्म देखें और उसके बाद अपनी राय दें। हालांकि 32 हज़ार लड़कियों के गायब होने और धर्म परिवर्तन के दावे पर खूब बवाल हो रहा है।

 

 

Related Articles

Back to top button