तिहाड़ में गैंगस्टर की हत्या से सनसनी

  • ग्रिल काटकर, रॉड और सूए से हमला
  • दिल्ली पुलिस व जेल प्रशासन पर सवाल
  • राजनीतिक दलों ने सरकार को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एकबार फिर दिल्ली का तिहाड़ गैंगवार से दहल उठा 19 दिन पहले वहां गैंगेस्टर प्रिंस तिवेतिया को गोलियों से भूना गया था अब अब टिल्लू ताजपुरिया की हत्या कर दी गई। यही नही अभी पिछले महीने साकेत कोर्ट में भी ऐसी ही एक वारदात हुई थी जिसमें अदालत के परिसर में एक महिला गवाह को बदमाशों ने गोली मारी थी। इस तरह की घटनाओं से दिल्ली पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग गया। राजनैतिक दल ने केंद्र व दिल्ली सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है।

रोहिणी कोर्ट शूटआउट का आरोपी है गैंगस्टर

देश की राजधानी दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या का मामला सामने आया है। उस पर प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों ने हमला किया था। उसे अस्पताल भी ले जाया गया था। दिल्ली के रोहिणी कोर्ट शूटआउट के आरोपी गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों योगेश टुंडा और अन्य ने तिहाड़ जेल में रॉड से हमला कर मार डाला। जेल अधिकारी टिल्लू को दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल लेकर भी पहुंचे, यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस जांच में जुटी है।

गोगी की हत्या में सामने आया था नाम

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में 24 सितंबर 2021 में बदमाशों ने दिल्ली के टॉप मोस्ट बदमाश जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या कर दी थी। इस मामले में सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया का नाम सामने आया था। रोहिणी कोर्ट संख्या 207 में जितेंद्र उर्फ गोगी के घुसते ही हमलावरों ने गोलियां बरसाई थी। पहली गोली उसकी पीठ पर मारी गई। गोली लगते ही उसने पीछे घूमकर हमलावरों की तरफ देखा तो फिर उसके सीने पर ताबड़तोड़ गोलियां मारी गईं।

विरोधी गैंग के चार सदस्यों ने किया हमला

तिहाड़ जेल की हाई रिस्क वार्ड में ग्राउंड फ्लोर पर टिल्लू ताजपुरिया (33) बंद था। टिल्लू पर सुबह करीब सवा छह बजे जेल में ही बंद चार बदमाशों दीपक उर्फ तीतर, योगेश उर्फ टुंडा, राजेंद्र और रियाज खान ने सुए से हमला किया था। बताया जाता है कि हमलावर चारों ने लोहे की रॉड से सुआ बना रखा था। जेल प्रशासन घायल अवस्था में टिल्लू को अस्पताल ले गया था। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जेल नंबर-9 में बंद था अरोपी

जेल सूत्रों के मुताबिक, गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया ग्राउंड फ्लोर पर जेल नंबर-9 में बंद था। गोगी गैंग के योगेश टुंडा और दूसरे सदस्य सुबह सवा छह बजे अपने वार्ड की लोहे की ग्रिल काटकर बाहर आए। इसके बाद बेडशीट का उपयोग कर ग्राउंड फ्लोर पर कूद गए। टिल्लू को यहां हाई-सिक्योरिटी वार्ड में रखा था। हमलावर टिल्लू के वार्ड में लगी ग्रिल को काटकर अंदर घुस गए। गोगी गैंग के सदस्यों ने लोहे के नुकीले हथियारों से टिल्लू ताजपुरिया पर हमला किया था। जेल प्रशासन घायल टिल्लू को अस्पताल लेकर पहुंचा, यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य घायल रोहित का उपचार चल रहा है। वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

शराब घोटाले में राघव चड्ढा पर भी आंच

  • ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में नाम जोड़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने अपनी दूसरी चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का नाम शामिल किया है। ईडी का कहना है कि राघव ने इस मामले में कई व्यापारियों के साथ मीटिंग की थी। आबकारी नीति मामले में ईडी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आप पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का नाम जोड़ा है। ईडी की चार्जशीट के अनुसार मनीष सिसोदिया के पीए सी.अरविंद ने अपने बयान में राघव चड्ढा का नाम लिया है, चार्जशीट के अनुसार सी अरविंद ने अपने बयान में कहा कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर एक बैठक हुई थी, जिसमें राघव चड्ढा पंजाब, पंजाब के एक्साइज कमिश्नर, आबकारी अधिकारी और विजय नायर मौजूद थे।

शरद पवार का एलान, अध्यक्षी छोड़ेंगे

  • राकांपा के अध्यक्ष पद से देंगे इस्तीफा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र  व देश के राजनीति में शरद पवार अपने ऐलान से सबकों चौंका दिया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ रहे हैं। उन्होंने पद से इस्तीफा देने की बात कही। हालांकि इसके बाद उनके कार्यकर्ताओं ने उनसे इस फैसले पर फिर से विचार करने को कहा है। इससे पहले पिछले हफ्ते पवार ने मुंबई में आयोजित युवा मंथन कार्यक्रम में रोटी पलटने की बात कह डाली। पवार बोले, किसी ने मुझे कहा कि रोटी सही समय पर पलटनी होती है और अगर सही समय पर नहीं पलटी तो वो कड़वी हो जाती है। अब सही समय आ गया है रोटी पलटने का, उसमें देरी नहीं होनी चाहिए। इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आग्रह करूंगा की वो इस पर काम करें।

बड़ा सवाल-भतीजे या बेटी किसको सौंपेंगे पार्टी की कमान

वहीं उनके इस एलान के बाद अब यह सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर पवार यह पद किसे सौंपने जा रहे हैं। दरअसल, राकांपा के अध्यक्ष पद के लिए अजित पवार भी प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखे जाते हैं। वहीं, शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को पवार का उत्तराधिकारी माना जाता है। ऐसे में पार्टी अध्यक्ष की जंग आने वाले समय में दिलचस्प हो सकती है। शरद पवार ने युवा मंथन कार्यक्रम में अपनी बात रखी है। ऐसे में हो सकता है कि अब पवार पार्टी की जिम्मेदारी किसी युवा हाथों में देना चाहते हों। इसमें दो बड़े नाम हैं। पहला उनकी बेटी सुप्रिया सुले और दूसरा उनके भतीजे अजित पवार हैं। अजित पवार को लेकर हाल के दिनों में कई अटकलें लग चुकी हैं। संभव है कि पवार इन्हीं दोनों में से किसी एक को पार्टी की कमान सौंप दें। इसके जरिए वह युवाओं के बीच संदेश देना चाहते हों कि एनसीपी में युवाओं के लिए अवसर है और एनसीपी युवाओं को आगे बढ़ाती है।

Related Articles

Back to top button