पाकिस्तान के बेकाबू हालात पर सतर्क रहे भारत: फारूक

  • बोले- अस्थिरता सभी के लिए खतरनाक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अस्थिर पाकिस्तान भारत समेत सभी देशों के लिए खतरनाक है। उनकी यह टिप्पणी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद आई है। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष ने कहा, अस्थिर पाकिस्तान हमारे देश सहित अन्य सभी देशों के लिए खतरनाक है।
हम एक मजबूत और लोकतांत्रिक पाकिस्तान चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आंतरिक स्थिति बहुत खतरनाक है। आर्थिक स्थिति भी बहुत खराब है। उन्होंने कहा, वहां पिछले साल बाढ़ आई थी। कई इलाके अभी भी प्रभावित हैं। वहां के लोग अभी भी पीडि़त हैं। पड़ोसी देश में स्थिति खतरनाक है, लेकिन इस तरह की घटनाओं का इतिहास रहा है। उन्होंने कहा, अगर आप पाकिस्तान का इतिहास देखें तो पहले पीएम की हत्या हुई, फिर जुल्फिकार अली भुट्टो को फांसी दी गई। उनकी बेटी बेनजीर भुट्टो को गोली मार दी गई। अब इमरान खान चौथे पूर्व पीएम हैं, जिन्हें जेल भेज दिया गया है। उधर, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि राजनीतिक नेताओं को तुच्छ आरोपों पर गिरफ्तार किए जाने से पाकिस्तान का लोकतंत्र खतरे में है। पूर्व मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद आई है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान में लोकतंत्र तार-तार हो गया है।

लोकतंत्र पर खतरा बना हुआ है : महबूबा मुफ्ती

जम्मू। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारतीय मीडिया और अदालत पर सवाल उठाए हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान में राजनीतिक नेताओं को तुच्छ आरोपों पर गिरफ्तार किया जा रहा है। वहां लोकतंत्र खतरे में है। लेकिन, उम्मीद की किरण ये है कि वहां की स्वतंत्र न्यायपालिका और मीडिया सरकार को जवाबदेह ठहरा रहे हैं। जोकि भारत के मीडिया और अदालत से विपरीत है। महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, पाकिस्तान में लोकतंत्र पर खतरा बना हुआ है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र (भारत) के विपरीत वहां एकमात्र उम्मीद की किरण एक स्वतंत्र न्यायपालिका और सरकार को जवाबदेह ठहराने वाला मीडिया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद आई है। 70 वर्षीय खान को अर्धसैनिक रेंजर्स ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के समर्थकों ने देशभर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया है।

Related Articles

Back to top button