सेना के पूर्व अधिकारी के साथ साइबर ठगी ने की सवा करोड़ की ठगी

महराजगंज। सेना से सेवानिवृत अधिकारी के मोबाइल पर लिंक भेजकर साइबर ठगों ने उनके खाते से चार बार में 1.25 करोड़ रुपये उड़ा दिए। मामले की जानकारी होते ही थाने पहुंचे पीडि़त ने पुलिस को तहरीर देकर मोबाइल नंबरों के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस तीन मोबाइल नंबरों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।
फरेंदा कस्बे के गणेशपुर अशोकनगर निवासी पीडि़त योगेंद्र मणि त्रिपाठी सेना से सेवानिवृत अधिकारी हैं। तहरीर के मुताबिक पहली बार 12 दिसंबर 2022 को एक अज्ञात मोबाइल नंबर से उनके मोबाइल पर गिफ्ट लिंक मिला। जिसपर क्लिक करने के बाद पहली बार में अचानक ही उनके खाते से 40.20 लाख रुपये की धनराशि कट गई। जिसके बाद एक बार पांच लाख, एक बार 53 लाख 52 हजार कटे और अंतिम बार 24 फरवरी 2023 को फिर 27 लाख रुपये कट गए। रुपये कटने के बाद पीडि़त ने संबंधित मोबाइल नंबर पर बात किया तो उसके द्वारा रुपये वापस भेजने की बात कही गई, लेकिन नहीं आया। अंत में संबंधित व्यक्ति द्वारा मोबाइल बंद कर लिया गया। इस तरह से चार बार में कुल 1.25 करोड़ 72 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई ।
फरेंदा थानाध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार राय ने बताया कि पीडि़त की तहरीर के आधार पर तीन मोबाइल नंबरों के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में जांच की जा रही है। रुपयों को बैंक से वार्ता कर होल्ड कराने का प्रयास किया जा रहा है। जांच के बाद मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button