संभल कर घर से निकलें, बिगड़ सकता है मौसम

प्रदेश में आंधी-बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र ने आगामी तीन दिनों के लिए कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक बुधवार को हल्की बरसात होगी, लेकिन उसके बाद अच्छी बारिश हो सकती है।
प्रदेश में कहीं-कहीं 50-60 किमी. प्रतिघंटे की तेज की रफ्तार से तेज हवाएं आंधी चल सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि के आसार बन रहे हैं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक 25 और 26 मई को पूरे प्रदेश में बारिश और आंधी का दौर रह सकता है। उधर, प्रदेश के कुछेक हिस्सों में मंगलवार को भी बूंदाबांदी और बारिश ने भिगोया।
आगरा, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, नोएडा, जालौन में कहीं तेज पानी बरसा तो कहीं बूंदाबांदी होती रही। झांसी में अधिकतम पारा 45.1 डिग्री दर्ज किया गया। आगरा में बारिश के बावजूद पारा 46 डिग्री रिकार्ड किया गया।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बदलाव को लेकर एडवाइजरी जारी की है। कहा है कि तेज हवा से बागवानी व खड़ी फसलें प्रभावित होंगी। जर्जर इमारतों, कच्चे घरों व झोपडय़िों को आंशिक नुकसान हो सकता है। पेड़ गिरने और ओलावृष्टि से चोट लगने के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसमी बदलाव असर दिखाएंगे।

Related Articles

Back to top button