भाजपा संविधान में मिले अधिकारों को छीन रही: अखिलेश यादव

  • सपा अध्यक्ष बोले-बड़े सवालों से भागना चाहती है सरकार
    दलित, पिछड़ों और शोषितों के साथ हो रहा अन्याय: शिवपाल यादव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधान परिषद उपचुनाव में मतदान करने के बाद कहा कि परंपरा यह है कि पिछड़ों को जिताया जाए। पिछड़ों को जोड़ा जाए और किसी के साथ अन्याय न हो। भाजपा संविधान में मिले अधिकारों को छीन रही है, आज भाजपा को परंपरा क्यों याद आ रही है। पिछड़े और दलितों का हक छीना जा रहा है। आज मनचाहे तरीके से यूनिवर्सिटी में अपने लोगों की भर्ती हो रही है।
रोजगार नहीं दे रहे हैं। आउटसोर्सिंग और प्राइवेटाइजेशन का क्या जवाब है। उन्होंने कहा कि आप जातीय जनगणना कराना नहीं चाहते हैं। सामाजिक न्याय से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़े सवालों से भाजपा भागना चाहती है जिनका जवाब देना होगा। सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि दलित, पिछड़े और शोषित समाज के साथ अन्याय हो रहा है। उस वर्ग को भी प्रतिनिधित्व देना है। भारतीय जनता पार्टी दलित समाज को पीछे करने का काम करती है। समाजवादी पार्टी पिछड़ों और अल्पसंख्यकों की लड़ाई लडऩे का काम करती है। देश और प्रदेश को धोखा देने का काम जो लोग करते हैं। उन्हें समाजवादी पार्टी सबक सिखाने का काम करेगी। ओमप्रकाश राजभर द्वारा भाजपा को समर्थन देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है सबको पता चलेगा।

संदेश देने के लिए लड़ रहे हैं चुनाव : राष्ट्रीय महासचिव

सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में पार्टी विधायक मतदान के लिए पहुंचे। शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में अल्पसंख्यकों दलितों और कितनों के साथ अत्याचार हो रहा है। समाजवादी पार्टी ने हमेशा दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जीत हार का कोई महत्व नहीं होता लेकिन संदेश देने के लिए सपा ने चुनाव लड़ा है। उन्होंने कहा कि 2024 में समाजवादी पार्टी भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी।

सपा नैमिषारण्य से लोस चुनाव अभियान का करेगी आगाज

नैमिषारण्य में हवन पूजन के साथ सपा लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज नौ जून से करेगी। यहां होने वाले दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को डॉ. आंबेडकर, डॉ. लोहिया के विचारों से वाकिफ कराया जाएगा। साथ ही नर्म हिंदुत्ववाद का संदेश देने की भी कोशिश होगी। शिविर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। सपा लोकसभा चुनाव को लेकर फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रही है। वह आरक्षण के मुद्दे पर मुखर है। संविधान बचाने की अपील कर रही है। भाजपा को संविधान विरोधी बताते हुए लोहियावादियों और आंबेडकरवादियों को एक मंच पर लाने में जुटी है। दलितों एवं अति पिछड़ों को जोडऩे पर जोर दे रही है। विधानसभा चुनाव में करीब 38 फीसदी मत हासिल करने वाली पार्टी अब 40 से 45 फीसदी मत का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है।

Related Articles

Back to top button