उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी के आसार

दिल्ली-एनसीआर में भी अलर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जेठ खत्म हो गया पर मौसम की अठखेली जारी है। कही गर्मी की कहर जारी है तो कहीं आंधी-तूफान व बारिश से लोग परेशान है। आषाढ़ का महीना शुरू हो चुका है। ऐसी गर्मी में मौसम की आंख मिचौली जारी है। गर्मी, धूप और बारिश की वजह से मौसम लगातार बदल रहा है। मौसम विभाग ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश को लेकर मौसम की जानकारी दी है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कासगंज, गंजडुंडवारा, एटा और मैनपुरी के इलाकों में बारिश और बूंदाबांदी की संभावना जताई है। दिल्ली-एनसीआर में बीती रात बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले पांच दिन में तापमान 40 डिग्री पार हो जाएगा। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि नौ से 11 जून तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 37.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उत्तर भारत में 25 जून तक पहुंचेगा मानसून

आईएमडी के अनुसार, चार जून को मानसून केरल पहुंचा है। अब यहां दो से चार दिन मानसून को पहुंचने में लगेंगे। सोमवार को जानकारी देते हुए कहा कि अरब सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है, जो अब उत्तर दिशा में बढ़ रहा है। इसका गंभीर असर मानसून के केरल के तट की ओर बढऩे पर होगा। इसके बाद 10 जून को महाराष्ट्र तक पहुंचेगा। गुजरात में 20 जून और अन्य इलाकों में 25 जून तक मानसून के पहुंचने की संभावना है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत में 25 जून तक पहुंच जाएगा।

Related Articles

Back to top button