जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने लगा रखा है आपातकाल: वकार रसूल

  • कांग्रेस ने खोला मोर्चा, अब राज्य में चुनाव होने चाहिए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वकार रसूल वानी ने भाजपा पर राज्य में आपात काल लगाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर में 2019 के बाद विधानसभा चुनाव न करवा कर आपातकाल घोषित कर रखा है।। श्रीनगर के बाहरी इलाके खोनमोह में वानी ने कहा कि इस साल नवंबर में बिना चुनाव के नौ साल पूरे हो जाएंगे।
उन्होंने कहा कि अगर अन्य राज्यों में हर पांच साल बाद चुनाव में वोट देने का अधिकार है, तो यहां भी मिलना चाहिए। निश्चित रूप से जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने चाहिए। कांग्रेस जम्मू-कश्मीर सहित देश के अन्य हिस्सों में निकाय चुनावों की तैयारी कर रही है। वानी ने कहा कि कांग्रेस पीएजीडी का हिस्सा नहीं है। हमने केवल फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के साथ मंच साझा किया है। अब, हम आम मुद्दों पर एक साथ खड़े हैं। हालांकि, कांग्रेस का घोषणापत्र एनसी और पीडीपी से पूरी तरह अलग है, इसलिए सहयोग नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि हमारा घोषणापत्र राष्ट्रीय स्तर पर तैयार किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी उन दलों को साथ लेना चाहती है, जो स्वभाव से धर्मनिरपेक्ष हैं और लोगों के लिए काम करना चाहते हैं।

विफल हो गई भाजपा सरकार

वानी ने ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे को लेकर भी भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि 275 लोगों की मौत हो गई और लगभग 1,200 अन्य घायल हुए हैं। भाजपा सरकार विफल हो गई है और उसकी व्यवस्था काम नहीं कर रही है। वह अपनी दुर्घटनाओं के लिए नेहरू को जिम्मेदार ठहराती है।

Related Articles

Back to top button