डरा कर एलजी ने कर लिया उद्घाटन: आप

  • आईपी विवि कैंपस के लोकार्पण समारोह का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने एलजी वीके सक्सेना पर पूर्वी दिल्ली के सूरजमल विहार में आईपी यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का जबरन उद्घाटन करने का आरोप लगाया। पार्टी का कहना है कि आईपी यूनिवर्सिटी के कुलपति और अधिकारियों को निलंबित करने का डर दिखाकर एलजी ने खुद को नए कैंपस के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित कराया।
आजादी के बाद किसी शिक्षण संस्थान का उद्घाटन करने वाले वीके सक्सेना पहले एलजी हैं। अब तक मुख्यमंत्री या शिक्षा मंत्री ही उद्घाटन करते रहे थे। जब शिक्षा चुनी सरकार का विषय है, तब भी एलजी हस्तक्षेप क्यों कर रहे हैं? ‘आप’ ने एलजी को चुनौती देते हुए कहा है कि एलजी लिस्ट जारी करके बताएं कि आईपी यूनिवर्सिटी के कैंपस निर्माण में केंद्र सरकार का क्या योगदान रहा है। आखिर अधिकारियों पर दबाव डालकर एलजी ने पीएम मोदी के फोटो क्यों लगवाए?

केजरीवाल के काम का क्रेडिट एलजी लेना चाहते है : आतिशी

दिल्ली की उच्च शिक्षा मंत्री आतिशी ने एलजी विनय सक्सेना से सवाल करते हुए कहा कि एलजी अरविंद केजरीवाल के काम का क्रेडिट लेने के लिए क्यों पीछे पड़ेे हुए है? जब आईपी यूनिवर्सिटी एक स्टेट यूनिवर्सिटी है। इसके ईस्ट कैंपस का पूरा निर्माण और कोर्स को दिल्ली सरकार ने डिजाइन किया है तो एलजी इसका उद्घाटन करने क्यों पहुंच गए? एलजी ने यूनिवर्सिटी और उच्च शिक्षा विभाग पर क्यों दबाव बनाया कि यदि उनसे आईपी यूनिवर्सिटी के ईस्ट कैंपस का उद्घाटन नहीं करवाया गया तो अफसरों को सस्पेंड कर देंगे?

बंगले मामले में राघव को कोर्ट से राहत, 10 जुलाई को याचिका पर सुनवाई

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को सरकारी बंगला आवंटन रद्द होने के मामले में अदालत से राहत मिली है। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई तक राज्यसभा सचिवालय के सरकारी बंगला आवंटन रद्द होने संबंधी आदेश पर रोक लगा दी है। ऐसे में राज्यसभा सचिवालय के आदेश पर अमल नहीं किया जा सकेगा। मामला सांसद राघव चड्ढा के टाइप 7 बंगले से जुड़ा है। राज्यसभा सचिवालय की तरफ से उन्हें इस बंगले के आवंटन को रद्द करने का नोटिस भेजा गया है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 10 जुलाई को होगी। वहीं, आप सांसद का कहना है कि राज्यसभा सचिवालय की तरफ से बंगले का आवंटन रद्द करने की कार्रवाई सरकार के इशारे पर की गई है। राघव चड्ढा का कहना है कि राज्यसभा के उपसभापति ने उचित प्रक्रिया के बाद उन्हें यह सरकारी बंगला आवंटित किया था। आप सांसद ने कहा कि यह बीजेपी का बदला लेने के स्वभाव को दिखाता है।

Related Articles

Back to top button