किसानों को जहां फायदा हो वहां बेचें अनाज: कृषि मंत्री

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही चंदौली में आयोजित प्रधानमंत्री किसान निधि योजना शिविर में शामिल हुए। ये शिविर चकिया स्थित दुबेपुर गांव में आयोजित किया गया था। इस दौरान उन्होंने बताया कि यूपी की 66759 ग्राम पंचायतों इस तरह से शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें किसानों की समस्याओं का त्वरित निदान हो सके ताकि प्रधानमंत्री किसान निधि की 14वीं किश्त सभी किसानों को मिल सके ।
कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही जब इस कार्यक्रम में पहुंचे तो बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें गले में फूलमाला पहनाकर स्वागत किया गया।
पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने दूबेपुर गांव मे एक छोटी सी जनसभा को सम्बोधित भी किया और किसानों के मुद्दों पर खुलकर बात की और लोगों से चर्चा

किसानों के मुद्दों पर की चर्चा

कैबिनेट मंत्री ने प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के शिविर के बारे में बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में एक साथ 66 हजार 759 ग्राम पंचायतो में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लिए शिविर का आयोजन होना था, जिसमें अभी तक प्रदेश में 57 हजार शिविर लगाए जा चुके है, इस शिविर का मुख्य उद्देश्य यह है कि किसानों की जो भी समस्या हो चाहे वह बैंक में खाता को लेकर हो या फिर केवाईसी या अन्य समस्याएं हों, उनका निदान अति शीघ्र कराया जाए. ताकि इन किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान निधि की 14वीं किश्त भेजी जा सके।

कोर्ट शूटआउट पर सरकार ने बनाई एसआईटी : शाही

प्रदेश भर में सरकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद कम होने पर कृषि मंत्री ने कहा, किसानों को जहां ज्यादा फायदा मिले वहीं पर किसानों को अपना अनाज बेचना चाहिए, इसीलिए गेहूं का एमएसपी न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया, ताकि किसान सरकारी क्रय केंद्र पर या फिर उसी मूल्य में बाजार में बेच सके। वहीं दो दिन पहले लखनऊ में कोर्ट के अंदर हुए शूट आउट पर बोलते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार ने एसआईटी बना दी है दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी न्यायालय की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button