टोक्यो ओलंपिक: 41 साल बाद हॉकी में इंडिया को पदक

  • प्रधानमंत्री मोदी, राष्टï्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आंनदीबेन पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, आप नेता संजय सिंह, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने दी भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों को बधाई

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है। 41 साल से मेडल के सूखे को खत्म करते हुए टीम ने कांस्य पदक को अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम ने जर्मनी को 5-4 से हराकर पदक पर कब्जा किया। हॉकी टीम की इस शानदार जीत पर राष्टï्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आंनदीबेन पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, आप नेता संजय सिंह, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक समेत कई नेताओं ने खिलाड़ियों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने हॉकी टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ऐतिहासिक! एक ऐसा दिन जो हर भारतीय की याद में अंकित होगा। कांस्य पदक जीतने के लिए हमारी पुरुष हॉकी टीम को बधाई। भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है। रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया बधाई। ये ऐतिहासिक जीत हॉकी में एक नए युग की शुरुआत करेगी और युवाओं को खेल में आगे बढ़ने और उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करेगा। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, प्रत्येक भारतीय के लिए बेहद गर्व और खुशी का क्षण है कि हमारी पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता है। पूरा देश गौरवान्वित है। आप सांसद संजय सिंह ने कहा ये ऐतिहासिक जीत खिलाड़ियों की पीढ़ी को प्रेरित करेगी।

पुलिस कमिश्नर ने कृष्णानगर थाने के इंस्पेक्टर को हटाया

  • लापरवाही बरतने पर दो दारोगा भी लाइन हाजिर
  • एसीपी और एडीसीपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर की कार्रवाई

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने ड्राइवर पिटाई कांड में सख्त एक्ïशन लिया है। डीके ठाकुर ने लापरवाही बरतने के आरोप में कृष्णानगर थाने के इंस्पेक्टर महेश दुबे को देर रात हटा दिया है। साथ ही दो दारोगा को लाइन हाजिर भी किया है। डीके ठाकुर ने अफसरों को आदेश दिया कि रिश्वत मामले में दोषी पाए जाने वाले पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर ने कृष्णानगर थाने पर यह कार्रवाई एसीपी और एडीसीपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर की है। दोनों दारोगा पर ड्राइवर सआदत और उसके भाइयों से रिश्वत लेने का आरोप लगा था। आलोक राय को कृष्णानगर थाने का नया इंस्पेक्टर बनाया गया है। बता दें कि आलमबाग नहर चौराहे पर एक युवती ने कैब ड्राइवर सआदत की थप्पड़ मार-मार कर पिटाई कर दी थी। इस मामले में कृष्णानगर पुलिस ने बिना पड़ताल किए ड्राइवर और दूसरे दिन उसके दो भाईयों के खिलाफ कार्रवाई कर दी थी। दूसरे दिन इस मामले में वीडियो वायरल हुआ, जिससे पता चला कि युवती ने ही पहले पिटाई की थी। इसके बाद युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। पुलिस कमिश्नर ने सआदत से पूछताछ कर पुलिसकर्मियों पर लगे आरोपों की जांच एडीसीपी व एसीपी कृष्णानगर को सौंपी थी। इस पर ड्राइवर के बयान इन अफसरों ने लिए थे। उधर प्रियदर्शनी का एक और वीडियो वायरल है। इसमें आरोपी युवती पड़ोसी से झगड़ा करते दिख रही है। झगड़ा सिर्फ इस बात का है कि पड़ोसी ने अपने घर को काले रंग से पेंट कर रखा है।

आज अपना बयान दर्ज कराएगा पीड़ित

सआदत को पीटने की आरोपी प्रियदर्शिनी उर्फ लक्ष्मी ने सोशल मीडिया पर खुद को निर्दोष बताया है। साथ ही परिचित के माध्यम से पुलिस तक यह बात पहुंचायी कि ड्राइवर की गलती थी। इस मामले में अब नए विवेचक बंथरा इंस्पेक्टर आज पीड़ित के बयान दर्ज करेंगे। कल ड्राइवर ने अपना बयान नहीं दिया था।

ड्राइवर के समर्थन में राखी सांवत

ड्राइवर सआदत के समर्थन में अब राखी सावंत समेत बॉलीवुड के कई कलाकार भी आ गए हैं। राखी ने अपना एक वीडियो वायरल कर सआदत को अपना भाई बताया है। उसने आरोपी युवती पर गुस्सा दिखाया है। कहा, ड्राइवर अच्छा आदमी है।

प्रशांत किशोर ने अमरिंदर सिंह के सलाहकार के पद से दिया इस्तीफा!

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार किशोर ने कहा मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। मेरा आपसे अनुरोध है कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने की कृपा करें। रिपोर्ट के अनुसार किशोर ने कहा-जैसा कि आप जानते हैं मैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से कुछ दिनों के लिए आराम चाहता हूं। ऐसे में मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। भविष्य में क्या करूंगा, इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करें। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद प्रशांत किशोर ने घोषणा की थी कि वह अब चुनावी रणनीतिकार की भूमिका से मुक्त होंगे। इसके बाद से ही उनके एक बार फिर से सक्रिय राजनीति में कदम रखने की संभावना जताई जा रही है। वह कुछ साल पहले जनता दल (यू) में शामिल हुए थे, हालांकि बाद में उनको अलग होना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button