दिल्ली पुलिस ने नाबालिग पहलवान मामले में कोर्ट में दाखिल की क्लोजर रिपोर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस बृजभूषण सिंह मामले में चार्जशीट लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची है। जानकारी के अनुसार पुलिस चार्जशीट के बंडल लेकर पहुंची है जो करीब एक हजार पन्नों की है।
जानकारी के अनुसार अभी कोर्ट में जज नहीं पहुंचे हैं। जज के बैठते ही मामले की कार्यवाही शुरू होगी। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस नाबालिग पहलवान मामले में पॉस्को केस की रिपोर्ट लेकर पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची है, तो दूसरी तरफ बालिग पहलवान मामले में पुलिस राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची है।
छह महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण मामले में दस्तावेज तैयार करने में विलंब हो जाने के कारण बुधवार को आरोपपत्र दायर नहीं किया जा सका। पुलिस ने बुधवार शाम तक हर हाल में आरोपपत्र दायर करने का निर्णय लिया था लेकिन दस्तावेज तैयार न हो पाने के कारण अब गुरुवार को आरोपपत्र दायर किया जा रहा है।
छह महिला पहलवानों के बयान व जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर ही आरोपपत्र दायर किया जा रहा है। मुख्यालय सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।
वहीं पॉक्सो की धारा के तहत दर्ज दूसरे मामले में पुलिस फाइनल रिपोर्ट ही दाखिल करेगी। यानी इस केस को पुलिस ने बंद करने का निर्णय लिया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि एक महिला पहलवान ने खुद को नाबालिग बताकर भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण किए जाने का आरोप लगाया था।
पुलिस द्वारा पहले धारा 161 के तहत बयान दर्ज करने पर उसने खुद को नाबालिग बताया था। उसके बाद धारा 164 के तहत कोर्ट में मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज कराए गए बयान में भी उसने खुद को नाबालिग बताया था।

Related Articles

Back to top button