अन्न भाग्य योजना में अड़ंगा लगा रहा केंद्र

  • कर्नाटक में फ्री चावल पर गरमाई सियासत
  • सिद्धरमैया पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। कर्नाटक में 10 किलो चावल मुफ्त देने की योजना पर सियासत गरमा गई है। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अन्न भाग्य योजना के जरिए बीपीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलोग्राम चावल देने का चुनावी वादा पूरा करना चाहती है लेकिन बीजेपी इसमें बाधा बन रही है।
वहीं विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस पर चुनावी वादे से मुकरने और भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा, केंद्र सरकार इस पर राजनीति कर रही है। हमने उसे (भारतीय खाद्य निगम को) 9 जून को पत्र लिखा था। हमने कहा था कि वे हमें 2.28 लाख मीट्रिक टन चावल दें। विभाग ने 12 जून को जवाब दिया कि वह इसकी आपूर्ति करेगा। हालांकि, 14 जून को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के अध्यक्ष ने हमें पत्र लिखकर कहा कि वे हमें चावल नहीं दे सकते हैं। सिद्धरमैया ने सवाल किया, यदि वे 12 जून को सहमत हुए थे कि उनके पास सात लाख मीट्रिक टन चावल है और बाद में इससे इनकार करते हैं कि उनके पास चावल नहीं है, तो हमें क्या निष्कर्ष निकालना चाहिए? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात को लेकर सिद्धरमैया ने कहा कि वह 21 जून को दिल्ली जा रहे हैं। वह पीएम से मिलना चाहते हैं लेकिन मोदी शहर में नहीं होंगे तो ऐसे में उनकी मुलाकात नहीं होगी। हालांकि, उन्होंने प्रधानमंत्री के विदेश यात्रा से लौटने के बाद उनसे मिलने की इच्छा जताई है।

बेकार का बहाना बना रहे सीएम : बसवराज बोम्मई

बीजेपी नेताओं ने कहा, केंद्र अतिरिक्त चावल देने पर राजी नहीं हुआ था। यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार को पांच किलोग्राम अतिरिक्त चावल देने का वादा पूरा करने के लिए इसकी खरीद करनी चाहिए। लोग एक ग्राम भी कम अनाज नहीं लेंगे। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर चुनावी वादे से पीछे हटने का आरोप लगाया और कहा कि वह चावल को लेकर बेकार के बहाने बना रही है।

Related Articles

Back to top button