योग करते समय गिर पड़े केंद्रीय मंत्री; वैशाली में तबीयत बिगड़ी, जाएंगे दिल्ली एम्स

पटना। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बिहार के वैशाली से परेशान करने वाली खबर सामने आई। बुधवार को सुबह वैशाली में एक सामूहिक कार्यक्रम में योग करते समय केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस अचानक निढाल होने लगे। आसपास योग कर रहे लोगों ने उन्हें लुढक़ते हुए देखा तो संभाला। तत्काल उन्हें प्राथमिक चिकित्सा दी गई। धूप से उन्हें हटाया गया और आसपास की भीड़ हटा दी गई, ताकि सांस की परेशानी न हो। इसके बाद उन्हें दिल्ली ्रले जाने की तैयारी हो रही है।
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पिछले दिनों मुजफ्फरपुर जाने के दौरान उनकी गाड़ी गड्ढे में डुलक गई थी। इसके कारण से उन्हें कमर में दर्द है। नस में भी दिक्कत हुई है। इसलिए मैं अधिक देर तक नहीं बैठ पाया, आज योग दिवस था। इसमें शामिल होना जरूरी था। पटना में डॉक्टर भरत कुमार से इलाज करवा रहा हूं। अब दिल्ली जाकर ्रढ्ढढ्ढरूस् में जांच करवाऊंगा।
स्थानीय लोगों कहना है कि भारी बीमारी से जूझ रहे 66 वर्षीय केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस हाजीपुर के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होने पहुंचे थे। इसी दौरान उनकी तबीयत अचाकन बिगड़ गई। लोगों ने सोफे पर बैठाया तब जाकर कुछ आराम महसूस हुआ। इसके बाद फौरन डॉक्टर बुलाए गए। डॉक्टरों ने जांच की और बेहतर इलाज के लिए एम्स जाने की सलाह दी।
इससे पहले केंद्रीय मंत्री और वैशाली के सांसद पशुपति कुमार पारस ने नमामि गंगे की ओर से बने घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनसे बातचीत की। उनकी समस्याओं को सुना। इसके बाद मंत्री पटना के लिए निकल गए। फिलहाल सबकुछ सामान्य है

Related Articles

Back to top button