मैनपुरी के गोकुलपुरा में सामूहिक हत्याकांड

घर में सो रहे पांच लोगों की हत्या, यूपी की कानून-व्यवस्था पर उठे सवाल

दूल्हा-दुल्हन भी बने शिकार, आरोपी ने खुद को गोली मारकर दी जान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मैनपुरी। यूपी में कानून व्यवस्था को दुरुस्त बताने का राग अलापने वाली योगी सरकार के राज में प्रदेश में अपराधों के बढऩे का सिलसिला जारी है। कभी पुलिस अभिरक्षा में तो कभी कचहरी में तो कभी सडक़ पर दिनदहाड़े हत्याएं होनें का क्रम जारी है। पर पुलिस व सरकार पर कोई फर्क नही पड़ता है।
ताजा मामला में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां घर में सो रहे पांच लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपी ने खुद भी आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। जानकारी के अनुसार, मैनपुरी के किशनी थाना इलाके का गांव गोकुलपुरा अरसारा में शनिवार की सुबह एक परिवार में पांच लोगों के सामूहिक हत्याकांड से इलाका दहल गया।
सूचना मिलने के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पता चला की गांव का रहने वाले शिववीर सिंह ने अपने दो भाई, पत्नी, बहनोई, भाई की नवविवाहित पत्नी और दोस्त की बंके से काटकर हत्या कर दी है। खुद भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। तीन घायल लोगों को अस्पताल भेजा गया। मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंची है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। हत्याकांड को क्यों अंजाम दिया गया, इसके कारण की पुलिस जांच कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, गांव गोकुलपुर अरसारा निवासी सुभाष चंद्र यादव के तीन पुत्र शिववीर, सोनू और भुल्लन थे। शुक्रवार को मझले पुत्र सोनू (20) की बरात इटावा के थाना चौबिया क्षेत्र के गांव गंगापुर से लौट कर आई थी। हत्याकांड की सूचना मिलने के बाद एसपी विनोद कुमार और कई थानों की फोर्स गांव पहुंची। दो घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए गए हैं। हत्याकांड क्यों अंजाम दिया गया, इसकी वजह अभी पता नहीं लग सकी है। पुलिस कारण जानने का प्रयास कर रही है।

नशे की गोली मिलाकर सभी को कोल्डड्रिंक पिलाई

घर में नई बहू सोनी (20) के आने से खुशियों का माहौल था। शुक्रवार की देर रात एक बजे तक सभी लोग डीजे बजा कर नाच गा रहे थे। रात में शिववीर ने कोल्ड ड्रिंक में कोई नशे की गोली मिलाकर सभी को पिला दी। सभी के बेहोश होने के बाद शिववीर ने बंके से आंगन में सो रहे भाई भुल्लन (20), बहनोई सौरभ निवासी चांदा हविलिया (26), भाई के दोस्त दीपक (20) फिरोजाबाद की हत्या कर दी।

दुल्हन को भी बांके से काट डाला

इसके बाद छत पर सो रहे सोनू (22) और नवविवाहिता सोनी की बंके से गला काटकर हत्या कर दी। हमले में पिता सुभाष, आरोपी की पत्नी और मामी गंभीर रूप से घायल हैं। पांच हत्याएं करने के बाद शिववीर ने घर से कुछ दूर जाकर खुद भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

रूस में पुतिन के खिलाफ बगावत

कई सैन्य ठिकानों पर वैगनर ग्रुप का कब्जा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मॉस्को। वैगनर ग्रुप चीफ येवगेनी प्रिगोझिन के बगावत के एलान के बाद रूस में रूसी सेना और वैगनर ग्रुप के लड़ाकों में लड़ाई शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वैगनर ग्रप के लड़ाके रोस्तोव शहर में दाखिल हो गए हैं।
येवगेनी प्रिगोझिन ने रूस के रक्षा मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं और रूसी सेना के मुख्यालय पर हमले का एलान किया। जिसके बाद रूसी सेना के मुख्यालय की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

पुतिन ने दी चेतावनी

वैगनर ग्रुप की बगावत और कई शहरों में सैन्य ठिकानों पर कब्जे की खबरों के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर राष्ट्र के नाम संबोधन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैगनर ने बुरे वक्त में रूस के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि रूस अपने भविष्य के लिए पूरी ताकत से लड़ रहा है। हमारा जवाब और कठोर होगा। इस बीच रूस ने भी पूरे देश में सुरक्षा बढ़ा दी है और वैगनर ग्रुप के लड़ाकों को प्रस्ताव दिया है कि जो भी सैनिकों के खिलाफ नहीं लड़ेगा, उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

सुरक्षा में चूक! एयर शो के दौरान रनवे पर आया कुत्ता

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरे सेना के लड़ाकू विमान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुल्तानपुर। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की हवाई पट्टी पर शनिवार को वायुसेना के लड़ाकू विमान उड़ान भरते नजर आए। इस दौरान लोगों ने लड़ाकू विमान के नजारे का लुत्फ उठाया। अभ्यास के दौरान थोड़ी मुश्किल भी आई जब एक कुत्ता एक्सप्रेस वे पर आ गया। इससे वहां मौजूद अफसरों के हाथ पांव फूल गए। कुछ ही देर में जवानों ने कुत्ते को रनवे से भगाया।
यह आपातकालीन अभ्यास है। जिसके तहत भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान एक्सप्रेसवे पर उतरे। इस अभ्यास में लड़ाकू विमान, हेलीकॉप्टर सहित विभिन्न प्रकार के विमानों ने हिस्सा लिया। चार घंटे तक एयर शो चलेगा। इसके तुरंत बाद केएफ 118 विमान उतरा। इस दौरान अफसर भी विमानों के साथ फोटो लेने के लिए उत्साहित नजर आए। इस दौरान सेना के अफसर, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ सदर विधायक राज प्रसाद उपाध्याय, भाजपा जिलाध्यक्ष आरए वर्मा, पल्लवी वर्मा और यूपीडा के अफसर एयर स्ट्रिप पर मौजूद रहे।

लखनऊ में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग

बादशाह नगर रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा, बिल्डिंग में फंसे लोग निकाले गए

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ में बादशाह नगर स्टेशन के पास शनिवार को भीषण आग लग गई। यह आग एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में लगी थी। इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। फायर ब्रिगेड की कई गाडि़य़ां मौके पर पहुंच गईं हैं। आग बुझाने की कवायद जारी है। चूंकि इमारत में इमरजेंसी एग्जिट नहीं था इसलिए लोगों को बाहर निकालने में काफी समस्या आई।
थाना महानगर एसएचओ ने बताया कि कॉम्प्लेक्स के फस्र्ट फ्लोर पर शॉर्ट सर्किट से लाग लग गई है। उन्होंने बताया कि इस बिल्डिंग में कई दफ्तर और दुकानें मौजूद हैं। पुलिस के मुताबिक, नीचे तल पर कॉम्प्लेक्स का इलेक्ट्रिक रूम था उसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई है। फिलहाल आग काबू में है फायरब्रिगेड की टीम आग बुझाने का काम कर रही है। पुलिस की मानें तो माल का नुकसान हो सकता है लेकिन किसी की जान का कोई खतरा नहीं है।

Related Articles

Back to top button