नासिक में मॉब लिंचिंग! प्रतिबंधित मांस ले जाने के आरोप में 2 युवकों को बेरहमी से पीटा, एक की मौत

नासिक। महाराष्ट्र में एक बार फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। नासिक जिले में कार में गोमांस ले जाने के आरोप में दो युवकों की बेहरमी से पिटाई की गई। पिटाई से घायल दोनों युवकों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दूसरे का इलाज अस्पताल में चल रहा है। उसकी भी हालत गंभीर बनी हुई। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। साथ ही उनकी पहचान में जुट गई है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नासिक जिले के रहने वाले नासिर शेख और अफान शेख बीते 24 जून को अपनी कार से मुंबई जा रहे थे। जब ये लोग सिन्नर घोटी राजमार्ग पर पहुंचे तो वहां कुछ लोगों ने इनकी कार को रोक लिया और कहा कि अपनी गाड़ी चेक कराओ। गाड़ी में गोमांस रखकर ले जा रहे हो।
नासिर शेख और अफान शेख ने जब गाड़ी चेक कराने से इनकार कर दिया तो इन लोगों लाठी-डंडे से दोनों पर हमला कर दिया। इस दौरान दोनों की बेरहमी से पिटाई की गई। पिटाई से नासिर और अफान गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को अधमरा छोडक़र आरोपी मौके से फरार हो गए। कुछ देर बाद रास्ते से गुजर रहे किसी व्यक्ति ने जब नासिर और अफान को खून से लथपथ पड़ा देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी।
सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में नासिर शेख और अफान शेख को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की पहचान की जा रही है। बताया जा है कि 15 लोगों ने नासिर शेख और अफान शेख पर हमला किया था।
दोनों की काफी बेरहमी से पिटाई की गई है। शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान हैं। बता दें कि अभी मार्च महीने में भी इसी तरह की एक घटना बिहार में घटी थी। बिहार के सारण जिले में एक 56 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर इस संदेह पर पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी कि वह गोमांस ले जा रहा था। मृतक की पहचान नसीम कुरेशी के रूप में हुई थी। नसीम की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें एक सरपंच सुशील सिंह और ग्रामीण रवि साह और उज्ज्वल शर्मा था।

 

Related Articles

Back to top button