महंगी नहीं होगी दिल्ली में बिजली, सामने आया दिल्ली सरकार का ये बयान

नई दिल्ली। दिल्ली में फिलहाल बिजली दाम नहीं बढ़ेंगे। इसे लेकर दिल्ली सरकार का एक बयान सामने आया है। दरअसल, दिल्ली विद्युत नियामक आयोग की ओर से बिजली की दरों में इजाफे के बाद दिल्ली सरकार का एक बयान सामने आया है। जिसमें आम आदमी सरकार ने कहा कि, इस बढ़ोतरी का असर सीधे तौर पर उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा। केजरीवाल सरकार का कहना है कि पावर परचेज एग्रीमेंट के तहत बिजली दरों में कमी और बढ़ोतरी होती रहती है। सर्दियों के दिनों में जहां बिजली सस्ती हो जाती है तो वहीं गर्मियों में इसके दाम थोड़े बढ़ जाते हैं। सरकार के मुताबिक, बिजली की कीमतों की हर तिमाही में समीक्षा की जाती है। जिसमें पावर परचेज एग्रीमेंट के तहत थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव होता है।
इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने अपने बयान में कहा है कि हर तिमाही में समीक्षा के दौरान कीमतें में बढ़ोतरी और कटौती की जाती है। सरकार ने साफ किया कि इस बढ़ोतरी का ग्राहकों पर सीधा असर नहीं पड़ेगा। सरकार ने इसे एक सामान्य तिमाही समीक्षा प्रक्रिया बताया। सरकार का कहना है कि बिजली के दाम कोयले और गैस की कीमतों पर निर्भर करते हैं। गौरतलब है कि रिलायंस एनर्जी की कंपनी बॉम्बे सबअर्बन इलेक्ट्रिक सप्लाई ने राजधानी में बिजली की खरीद को लेकर डीईआरसी के सामने अर्जी लगाई थी।
वहीं दिल्ली बिजली आयोग ने बीएसईएस की अर्जी को मंजूरी देती। साथ ही पॉवर परचेज एग्रीमेंट के आधार पर दर बढ़ाने की भी इजाजत दी है। जिसे लेकर दिल्ली सरकार को अंतिम फैसला लेना था कि बिजली की बढ़ी हुई दर उपभोक्ता के बिल में शामिल होंगी या नहीं। जिसे लेकर दिल्ली सरकार ने अपने बयान में स्पष्ट कर दिया कि इस बढ़ोतरी का ग्राहकों पर सीधा असर नहीं पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button