भाजपा में जाने की अटकलों को जयंत चौधरी ने किया खारिज

बोले- विपक्ष की अगली बैठक में जरूर होऊंगा शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पिछले कई दिनों से राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी के भाजपा के साथ जाने और उनसे हाथ मिलाने की खबरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं। महाराष्ट्र में मची सियासी उठापटक के बाद इन खबरों को और भी हवा मिलने लगी थी। लेकिन अब लगातार फैल रही इन खबरों का खुद रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने खंडन किया है। भाजपा के साथ जाने की अटकलों को खारिज करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि उनका रुख बिल्कुल स्पष्ट है और वह विपक्षी दलों की अगली बैठक में जरूर शामिल होंगे। चौधरी ने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा से गठजोड़ की संभावना से इनकार किया है।
जब जयंत से पूछा गया कि केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर कह रहे हैं कि महाराष्ट्र में हुए सियासी घटनाक्रम के बाद वह (चौधरी) भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। इसके जवाब में जयंत ने कहा कि मेरा रुख बिल्कुल स्पष्ट है। उनके (अठावले और राजभर) कहने से क्या होता है। रालोद अध्यक्ष ने कहा कि पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक और अगले दौर की जो बातचीत होगी मैं उसमें शामिल होऊंगा।
गौरतलब है कि चौधरी 23 जून को पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में निजी कारणों का हवाला देते हुए शामिल नहीं हुए थे।

आठवले और ओपी राजभर ने किया था रालोद के भाजपा में जाने का दावा

इससे पहले आठवले ने एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में टूट के बाद वैसे ही हालात बिहार और उत्तर प्रदेश में भी पैदा हो सकते हैं और जयंत चौधरी भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल हो सकते हैं, क्योंकि वह 23 जून को पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। वहीं, ओमप्रकाश राजभर ने भी दावा किया था कि महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में भी बड़ा फेरबदल होने वाला है तथा समाजवादी पार्टी और रालोद का गठबंधन टूटने की कगार पर है। महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम से जुड़े सवाल पर चौधरी ने कहा कि देखिए, यह कोई नई बात नहीं है। यह चीजें होती हैं। राजनीति में यह कोई पहली बार तो नहीं हो रहा है। जनता का फैसला अब 2024 में ही होगा। जनता किसी के हाथ की चाबी तो है नहीं। वह जनादेश देगी।

Related Articles

Back to top button