भारत के सिर सजा सैफ फुटबॉल का ताज

नौवीं बार अपने नाम किया खिताब, कुवैत को पेनल्टी शूटआउट में छकाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने डाइव लगाकर निर्णायक पेनल्टी बचाई और भारत ने कुवैत को शूटआउट में ५-४ से हराकर नौवीं बार सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप खिताब जीत लिया। दोनों टीमें १२० मिनट के खेल तक १-१ से बराबरी पर थीं। पेनल्टी शूटआउट के पांच दौर के बाद भी स्कोर ४-४ था जिसके बाद सडन डैथ पर फैसला हुआ। महेश नोरेम ने स्कोर किया और भारत के गोलकीपर गुरप्रीत संधू ने डाइव लगाकर खालिद हाजिया का शॉट बचाकर टीम को जीत दिलाई। निर्धारित समय के भीतर शाबाइब अल खालिदी ने १४वें मिनट में गोल करके कुवैत को बढत दिलाई थी जबकि भारत के लिये बराबरी का गोल लालियांजुआला छांगटेने ३९वें मिनट में दागा।
गत चैम्पियन भारत और कुवैत ने आखिरी ग्रुप मैच भी १-१ से ड्रॉ खेला था। भारत ने दूसरी बार पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की है। इससे पहले एक जुलाई को सेमीफाइनल में लेबनान को भी पेनल्टी शूटआउट में ४ . २ से हराया था। उस मैच में भी संधू ने शूटआउट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था।
भारत के लिये कप्तान सुनील छेत्री, संदेश झिंगन, शुभाशीष बोस, छांगटे और महेश ने गोल दागे जबकि उदांता सिंह चूक गए। शूटआउट से पहले कुवैत का दबदबा था जिसने पहले हाफ में कई मौके बनाये। इसका फायदा १४वें मिनट में मिला जब मुबारक अल फानीनी ने बायें विंग से अब्दुल्ला अल ब्लूशी को पास दिया। अल ब्लूशी ने गेंद अल खालिदी को सौंपी जिसने गोल करके कुवैत को बढत दिलाई।

 

क्रिकेट सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन बने अजीत अगरकर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अजीत अगरकर को सिलेक्शन कमिटी का चेयरमैन बनाया है। उनक ो इस पद पर बिठाने को लेकर सवाल उठ रहे है। कहा जा रहा इसके लिए परंपरागत जोनल रूल को तोड़ा।
२००७ टी-२० वल्र्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे अगरकर सिलेक्शन कमिटी में शामिल सभी सदस्यों से इंटरनेशनल करियर के लिहाज से सीनियर हैं। रिपोर्ट की मानें तो वह इस पद को संभालने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन उन्हें मनाया गया। इसके पीछे २ बड़ी वजहें थीं। दरअसल, अगरकर नियमित रूप से कॉमेंटेटर और आईपीएल की दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच रहे। उन्हें सिलेक्शन कमिटी में आने पर सैलरी कम हो जाती, जबकि वह अन्य प्रोफेशनल कामों में भी फंसे हुए थे।

Related Articles

Back to top button