कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे अपराधी: अखिलेश

  • सपा राज्य कार्यकारिणी में सहयोगियों को मिलेगी जगह
  • बोले-भाजपा राज में कोई भी सुरक्षित नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार में कानून-व्यवस्था के गिरते स्तर पर बड़ा हमला बोला है। सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा राज में किसी की भी जिंदगी सुरक्षित नहीं है। अपराधी कानून व्यवस्था की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि अपराधी या तो जेल में हैं या राज्य के बाहर भाग गए हैं। फिर आखिर इन वारदातों को कौन अंजाम दे रहा है। अखिलेश ने जारी बयान में कहा कि राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर में बिजली उपकेंद्र पर दिनदहाड़ेे तमंचा लगाकर लूट हो गई।
मेरठ में गोरक्षक पुलिस सुरक्षा मांगता रहा और शूटरों ने गोलियों से उसे छलनी कर दिया। सोनभद्र में एक दलित युवक को चप्पल चाटने पर मजबूर किया गया।
समाजवादी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी में शिवपाल सिंह यादव के सभी प्रमुख सहयोगियों को एडजस्ट किया जाएगा। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने यह जानकारी देते हुए कहा कि शीघ्र ही कमेठी गठन का काम पूरा हो जाएगा। इसके लिए होमवर्क कर लिया गया है। रालोद के अलग राह पकडऩे की चर्चाओं को अफवाह बताया। कहा कि रालोद और सपा, चौधरी चरण सिंह के विचारों पर चल रहे हैं। भाजपा के अन्याय के खिलाफ मिलकर आगे भी लड़ते रहेंगे। नरेश उत्तम ने कहा कि आज हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि भाजपा मतदाता सूची में कोई खेल नहीं कर सके। पिछले चुनाव में सपा समर्थक मतदाताओं के बड़े पैमाने पर नाम सूची से हटा दिए गए थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इशारे पर आज भी मतदाता सूची से नाम हटाने में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। नाम हटाने से पहले कोई भी सार्वजनिक नोटिस चस्पा नहीं किया जा रहा है।

मतदाता सूची में गड़बड़ी पर चुनाव आयोग से मिलेंगे

सपा ने फैसला किया है कि जहां भी गड़बडिय़ां मिलेंगी, उसके खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाएंगे। उत्तम ने कहा कि हम बूथ पर अपना संगठन मजबूत कर रहे हैं। भाजपा सरकार पारदर्शिता के साथ चुनाव कराकर सपा से नहीं जीत सकती है, इसलिए बड़े पैमाने पर मतदाता सूची में गड़बडिय़ां करवाती है। गड़बडय़िां करने वाले कर्मचारियों के नाम और सुबूत के साथ चुनाव आयोग में शिकायत करने की योजना बनाई है। गठबंधन के सवाल पर कहा कि सपा यूपी में अकेले दम पर चुनाव जीतने में सक्षम है। गठबंधन को लेकर जो भी राष्टï्रीय नेतृत्व का फैसला होगा, उसे प्रदेश में पूरी शिद्दत के साथ लागू किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button