संजय सिंह ने साधा प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना, कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र किया जाना देश के लिए शर्म की बात

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को बीते दिनों पूरे मानसून सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया। उनके निलंबन पर बवाल मचा हुआ है। निलंबन के खिलाफ आप सासंद ने संसद भवन में गांधी प्रतिमा के पास पूरी रात धरना प्रदर्शन किया। संजय सिंह के निलंबन के खिलाफ विपक्षी दलों ने भी धरना प्रदर्शन किया। एक टीवी चैनल से बातचीत में संजय सिंह ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान संजय सिंह मणिपुर का मुद्दा उठाया।
उन्होंने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को शर्म नहीं आती। कारगिल के योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र कर परेड निकाली गई। इस पर हमारा फर्ज क्या बनता है। हम काफी दिनों से मांग कर रहे थे कि मणिपुर पर चर्चा हो। इसके लिए हमने 267 नोटिस दिया था। हमने कहा हमें बोलने का मौका दीजिए लेकिन सदन में चर्चा की अनुमति नहीं दी गई। जब मैं चेयर के पास गया और मैंने बोला तो मुझे सस्पेंड कर दिया गया।
पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आप सांसद ने कहा कि अगर एक क्रिकेटर की ऊंगली टूट जाए तो प्रधानमंत्री का ट्वीट आ जाता है। रेल को हरी झंडी दिखाने के लिए प्रधानमंत्री को फुर्सत है लेकिन मणिपुर की घटना पर वो इतने दिनों तक चुप रहते हैं। संजय सिंह ने कहा कि क्या वो विदेश के मंत्री हैं? देश के ही हैं न तो उन्हें सुनाई समझ नहीं दे रहा की हम क्या मांग कर रहे हैं।
संजय सिंह ने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री को क्यों बर्खास्त नहीं किया गया? इस पर प्रधानमंत्री जवाब क्यों नहीं दे रहे? हमारा एक राज्य जल रहा है पर मोदी जी खामोश हैं। क्या नरेंद्र मोदी जी नेपाल के प्रधानमंत्री हैं? देश में जो महिलाओं के खिलाफ दरिंदगी हो रही है उसको लेकर प्रधानमंत्री को सदन में जवाब देना पड़ेगा। अब तो डबल इंजन की सरकार है।
सिंह ने कहा कि ये सरकार निक्कमी है। इसने कुछ नहीं किया। ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए। अपने निकम्मेपन पर सवाल उठाए। अपने मुंह पर कालिख पोत ले। बीजेपी को भी हमारे धरने में शामिल होना चाहिए और मणिपुर पर बोलना चाहिए। विपक्षी दलों के गठबंधन को लेकर संजय सिंह ने कहा कि नफरत के खिलाफ इंडिया खड़ा है और इसके खिलाफ आवाज उठा रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे तो पहले भी किसानों के काले कानून पर ससपेंड किया गया है और अब मणिपुर की घटना पर बोलने को लेकर मेरे साथ ऐसा किया गया।

Related Articles

Back to top button