कुलदीप-जडेजा ने वनडे में रचा इतिहास

पहली बार वनडे में दो लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजों ने 10 में से 7 विकेट चटकाए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पोर्ट आफॅ स्पेन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज में घातक स्पीनर्स कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने शानदार खेल दिखाते हुए इतिहास रच दिया है। दोनों खिलाडय़िों ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ ऐसी गेंदबाजी की कि नया रिकॉर्ड ही बन गया।
भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने पांच विकेट से जीता है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के घातक स्पिनर्स रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का खास योगदान रहा। मैच में दोनों खिलाडिय़ों ने ऐसी गेंदबाजी की जिससे क्रिकेट में इतिहास में दोनों का नाम लिख दिया गया है। एक दिवसीय मैच में ऐसा पहली बार हुआ है जब दो लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी ने 10 में से सात खिलाडिय़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। ये क्रिकेट के इतिहास में पहली बार है जब दो लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी ने एक ही पारी में 10 में से 7 विकेट चटकाए। बता दें कि कुलदीप यादव बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज है वहीं रवींद्र जडेजा स्लो लेफ्ट आर्म फिंगर स्पिनर है।

भारत ने पहला वनडे पांच विकेट से जीता

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने पांच विकेट से जीता है। दोनों खिलाडिय़ों ने शानदार खेल दिखाते हुए वेस्टइंडीज की टीम को 23 ओवर में 114 रन पर समेट दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जुलाई को ब्रिजटाउन में खेले गए पहले वनडे मैच में जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव क्योंकि मैच जीतने में दोनों का अहम योगदान था। इस मैच में दोनों ने ऐसी गेंदबाजी की जिससे दोनों के नाम नया वल्र्ड रिकॉर्ड हो गया है।

Related Articles

Back to top button