लोकसभा में राहुल का भाजपा पर हमला, कहा- मणिपुर में आपने भारत की हत्या की

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज दूसरे दिन भी चर्चा हुई। आज चर्चा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने मणिपुर हिंसा पर सरकार को घेरते हुए कहा कि आपने भारत की हत्या की है।

अपने भाषण की शुरूआत में राहुल ने कहा कि मेरा भाषण अडानी पर नहीं होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि रूमी ने कहा था, जो शब्द दिल से आते हैं, वो शब्द दिल में जाते हैं। आज मैं दिमाग से नहीं दिल से बोलना चाह रहा हूं। राहुल ने इस दौरान अपनी भारत जोड़ो यात्रा के अनुभवों के बारे में भी बताया। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें अपनी यात्रा के दौरान महिलाओं व किसानों का दुख-दर्द समझने का मौका मिला।

प्रधानमंत्री के लिए मणिपुर भारत का हिस्सा नहीं

विपक्ष सरकार के खिलाफ ये अविश्वास प्रस्ताव मणिपुर मामले पर चर्चा करने के लिए लेकर आया है। इसलिए अपने भाषण के दौरान राहुल ने भी मणिपुर मामले पर सरकार को घेरते हुए करारा हमला बोला। राहुल ने कहा कि जब हम सपनों को परे करते हैं तब हमें हिंदुस्तान की आवाज सुनाई देती है। भारत एक आवाज है, भारत इस देश के सब लोगों की आवाज है और अगर हमें वो सुननी है तो नफरत को भुलाना पड़ेगा। कुछ दिन पहले मैं मणिपुर गया, लेकिन प्रधानमंत्री आज तक नहीं गए क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं।

राहुल ने कहा- आप देशद्रोही हो, देशभक्त नहीं..

मणिपुर के मुद्दे पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि हिंदुस्तान को मणिपुर में मारा है, उसका कत्ल किया, मर्डर किया। भारत माता की हत्या मणिपुर में की। मणिपुर के लोगों को मारकर भारत माता की हत्या की, आप देशद्रोही हो आप देशप्रेमी नहीं हो। इसलिए आपके प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं जाते। अब आप हरियाणा में कर रहे हो पूरे देश को जलाने में लगे हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ दो लोगों की सुनते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि आप भारत माता के रखवाले नहीं हो। आप भारत माता के हत्यारे हो। आप देशद्रोही हैं। एक मेरी मां यहां बैठी है। दूसरी मां को मणिपुर में मारा है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की सेना चाहे तो मणिपुर में एक दिन में शांति बहाल कर सकती है। सरकार मणिपुर में शांति नहीं चाहती है। पीएम मोदी देश की आवाज नहीं सुनते। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की राजनीति ने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है। आप भारत माता के रखवाले नहीं हो, भारत माता के हत्यारे हो।

Related Articles

Back to top button