कोई भी ताकत मुझे झुका नहीं सकती: केजरीवाल

  • पीएम मोदी को डर है कहीं पूरा देश आप को प्यार न करने लगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में भाषण देते हुए कहा कि बीजेपी सेवा विधेयक के माध्यम से लोकतंत्र का संघी मॉडल लेकर आई है। 2024 का लोकसभा चुनाव दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अध्यादेश और विधेयक के माध्यम से दिल्ली के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचल दिया गया। सीएम ने कहा कि सेवा मामले पर अध्यादेश इसलिए लाया गया क्योंकि धनबल और ईडी तथा सीबीआई का खतरा दिल्ली में विफल हो गया था।
केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि हाल ही में बीजेपी के किसी नेता ने उन्हें धमकी देते हुए कहा था, हम तुम्हें झुका देंगे। लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि कोई भी ताकत केजरीवाल और दिल्ली के दो करोड़ लोगों को झुका नहीं सकती। साथ ही दिल्ली के सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री को एक खतरा है कि जैसे दिल्ली वाले आम आदमी पार्टी को प्यार करते हैं, वैसे ही देश आम आदमी पार्टी को प्यार न करने लगे। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कांग्रेस शासित घोटाले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली पहले सीडब्ल्यूजी और कॉमनवेल्थ जैसे घोटालो के लिए जानी जाती थी, पर अब मुफ्त बिजली पानी अच्छे स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक के लिए जानी जाती है। केजरीवाल ने कहा कि 10 फरवरी 2015 को आम आदमी पार्टी की सरकार बनी। मई 2015 में केंद्र सरकार ने आदेश जारी किया कि एंटी करप्शन ब्रांच और सर्विसेस में चुनी सरकार का कोई अधिकार नहीं रहेगा। असंवैधानिक आदेश जारी किया गया था। अफसरों को हथियार बनाकर दिल्ली की सरकार को कुचला गया।

आप भ्रष्ट पार्टी, भरोसे के लायक नहीं : संदीप दीक्षित

दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच एक बार फिर से टकराव की स्थिति है। को कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आम आदमी पार्टी को भ्रष्ट और भरोसे के लायक नहीं बताया है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों हुई बैठक पार्टी को मजबूत करने के लिए थी। हमने ये नहीं कहा कि हम सातों सीटों पर लड़ेंगे बल्कि ये कहा कि हम सात सीटों पर तैयारी करेंगे। संदीप दीक्षित ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कहा, हमने ये नहीं कहा कि हम सातों सीटों पर लड़ेंगे। हमने कहा कि हम सात सीटों पर तैयारी करेंगे। गठबंधन की परवाह किए बिना हर पार्टी तैयारी करती है। जब गठबंधन बनेगा तो तय होगा कि कौन किस सीट पर चुनाव लड़ेगा। हमारी बैठक पार्टी को मजबूत करने के लिए थी। हमने बैठक में गठबंधन पर चर्चा नहीं की। हमारा रुख यह है कि हम इस पार्टी (आप) पर भरोसा नहीं कर सकते। उनकी राजनीति में भ्रष्टाचार है। हमने ये नहीं कहा कि हम सातों सीटों पर लड़ेंगे। हमने कहा कि हम सात सीटों पर तैयारी करेंगे। गठबंधन की परवाह किए बिना हर पार्टी तैयारी करती है। जब गठबंधन बनेगा तो तय होगा कि कौन किस सीट पर चुनाव लड़ेगा। हमारी बैठक पार्टी को मजबूत करने के लिए थी।

Related Articles

Back to top button