गोमतीनगर विस्तार में व्याप्त अराजकता, भाजपा का झंडा लगाकर हो रहा अतिक्रमण

फोन आए, अधिकारी भी आए पर समस्या जस का तस

पूर्व डीजीपी ने खोली सिस्टम की पोल
गोमतीनगर विस्तार में व्याप्त अराजकता, भाजपा का झंडा लगाकर हो रहा अतिक्रमण

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। फोन आए, अधिकारी भी आए पर समस्या आज भी वैसे ही है जैसे पहले थी। यूपी के एक पूर्व डीजीपी ने यूपी के काम करने के सिस्टम की पोल खोली है। उन्होंने कहा कि मैंने 7 जुलाई को एक पोस्ट लिखी थी कि कैसे गोमतीनगर विस्तार में भाजपा का झंडा लगाकर कुछ लोगों ने सडक़ पर अतिक्रमण करके अवैध निर्माण कर लिये हैं और कुत्ते बाहर बांधते हैं।
कुत्ते खुले भी छोड़े रहते हैं जो सडक़ पर चलने वालों पर हमला करते हैं। टोकने पर बदतमीजी करते हैं। इस पोस्ट को काफी समाचार पत्रों ने छापा। लेकिन किसी अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की। सिर्फ पुलिस महानिदेशक ने मुझे काल किया और उन्होंने कहा कि वे लखनऊ विकास प्राधिकरण, नगर निगम तथा पुलिस आयुक्त लखनऊ से बात करेंगे। शायद उन्हीं के कहने पर विकास प्राधिकरण से दो लोग मेरे पास आये थे लेकिन कार्रवाई कुछ नहीं की गई।
नगर निगम से एक सज्जन ने फोन पर बात की थी लेकिन किया उन्होंने भी कुछ नहीं। पुलिस से न तो कोई आया और न ही फोन किया। अगस्त महीने की शुरुआत में मैंने उधर जाकर देखा तो पाया कि दोनों अतिक्रमण पूर्ववत मौजूद हैं और कुत्ते भी बाहर ही बंधे हुए हैं। मैं नजदीक नहीं गया। एक झंडाधारी ने तो और भी हद कर दी है। उसने अपने दो बड़े खूंखार कुत्तों, एक लैब्राडोर रिट्रीवर एवं एक जर्मन शेफर्ड को खुला छोड़ रखा था। मैं एक क्रासिंग पहले से ही मुड़ गया अन्यथा परिणाम समझा जा सकता है। लखनऊ में खासकर और पूरे उत्तर प्रदेश में आमतौर पर अराजकता का माहौल है। आम इज्जतदार आदमी को अपनी जान-माल और इज्ज़त बचाना मुश्किल हो गया है। जऱा भी प्रतिरोध करिये तो आपको बेइज्जत कर दिया जायेगा और मारपीट भी की जा सकती है। पुलिस कोई मदद करने के बजाय आप पर ही एफ.आई.आर. दर्ज कर देगी। अभी कुछ दिन पहले भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने, गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलसचिव को पीटा और कुलपति पर हमला किया। आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Related Articles

Back to top button