घोसी मतगणना के बीच योगी के मंत्री का विवादित बयान, शिवपाल यादव ने किया पलटवार

यूपी के मऊ में घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है. अभी तक की मतगणना में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. इस बीच योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने विवादित बयान दिया है. इसको लेकर जसवंतनगर से विधानसभा सदस्य और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने पलटवार किया है.
सुधाकर सिंह के बढ़त को लेकर जब संजय निषाद से सवाल किया गया तो उन्होंने विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि ‘क्षेत्र के अनुसार यह परिणाम सामने आए हैं. अगर एरिया पाकिस्तान वाला है तो बक्शे जब खुलते हैं तो लगता है पाकिस्तान जीत रहा है और जब एरिया हमारे लोगों का आ जाता है तो पता चलता है विधायक हो जाते हैं.’ पाकिस्तान वाले एरिए को लेकर सवाल करने पर उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ‘जहां पर सपा का वोट बाहुल्य है.’
शिवपाल सिंह यादव ने अपने एक्स (ट्विटर) पर संजय निषाद का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘कोई इन्हें बताए कि ये ‘इंडिया दैट इज भारत’ है, जहां हर भारतीय भारत माता की संतान है और एक सम्मानित नागरिक है. भारत में ‘पाकिस्तान’ खोजने वाले इस देश की सम्प्रभुता को चुनौती दे रहे हैं.’ बता दें कि घोसी में हो रही मतगणना के 18वें राउंड में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह लगातार बढ़त बनाये हुए हैं. वो बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान से 24, 300 वोटों से आगे चल रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button