निज्जर पर एनआईए का बड़ा खुलासा, बड़ी टेरर कंपनी चला रहा था आतंकी

नई दिल्ली। मारे गए खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, जहाँ नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में खुलासा किया है कि निज्जर कनाडा में पनाह लिए हुए अर्शदीप उर्फ अर्श डल्ला के साथ एक ‘टेरर कंपनी’ चला रहा था। वहीं निज्जर खालिस्तानी टाइगर फोर्स का चीफ था, जिसकी हत्या लेकर कनाडा और भारत के रिश्ते तनावपूर्ण बने हुए हैं। जानकारी के अनुसार भारत अब निज्जर के खालिस्तानी आतंकी होने के सबूत देखेगा, वहीं एनआईए ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि डल्ला हरदीप सिंह निज्जर के साथ मिलकर हत्या, टारगेट किलिंग, टेरर फाइनेंसिंग और बड़े पैमाने पर बॉर्डर पार से ड्रग्स और हथियारों की स्मगलिंग कर रहा था।
यह दोनों आतंकी कनाडा का वीजा दिलाकर अच्छी नौकरी और मोटी रकम देने का लालच देकर शूटर्स को रिक्रूट करते थे, वहीं चार्जशीट में लिखा है कि ग्लोबल आतंकी हरदीप सिंह निज्जर और अर्श डल्ला ने टेररिस्ट गैंग भी बनाया था और लवप्रीत सिंह उर्फ रवि, राम सिंह उर्फ सोना, गगनदीप सिंह उर्फ गग्गा और कमलजीत शर्मा उर्फ कमल को कनाडा का वीजा दिलाकर पहले वहां नौकरी देने का लालच दिया और फिर सभी को पंजाब में दहशत फैलाने का टास्क दिया।
वहीं एनआईए ने अपनी चार्जशीट में यह भी खुलासा किया है कि डल्ला निज्जर के साथ मिलकर अपने गैंग के लोगों को टारगेट की डिटेल्स भेजते थे और उनको हथियार मुहैया कराते थे। बता दें यह लोग आतंक फैलाने के लिए रूञ्जस्स् चैनल के जरिए शूटर्स को अलग-अलग फंड्स भी मुहैया कराते थे, जिसके बाद एक्सटॉर्शन का पैसा हवाला और अर्शदीप के जरिए कनाडा पहुंचता था।

Related Articles

Back to top button